मेरठ NCERT किताब केस में BJP पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, बढ़ाई गई सुरक्षा

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 04:04 PM IST
  • मेरठ NCERT नकली किताबों के मामले में कांग्रेस का बीजेपी दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन करने की जानकारी सामने आने पर पुलिस ने बागपत रोड स्थित भाजपा कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी है.
मेरठ NCERT नकली किताबों के मामले में कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए मेरठ के बीजेपी कार्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

मेरठ. नकली NCERT किताबों के मामले में CBI जांच और बीजेपी नेताओं समेत आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए भाजपा कार्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए बागपत रोड स्थित बीजेपी कार्यालय पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. जैसे ही बीजेपी नेताओं को कांग्रेस के प्रदर्शन की सूचना मिली उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को दी. सूचना पर टीपी नगर थाना पुलिस समेत कई थानों की पुलिस बागपत रोड स्थित बीजेपी कार्यालय पहुंच गई है. बीजेपी कार्यालय को चारों तरफ से कड़ी सुरक्षा में ले लिया गया है. दूसरी तरफ बीजेपी नेताओं ने भी पार्टी नेताओं से जवाबी प्रदर्शन के लिए तैयार रहने को कहा है. 

मेरठ NCERT किताब केस: प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं की पुलिस से झड़प

उधर पुलिस फोर्स ने कांग्रेसियों को उनके कार्यालय के बाहर गली में ही रोक लिया और उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया. और गली में लगे गेट खोल कर वहां पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. इस दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के बीच नोकझोंक और धक्का-मुक्की शुरू हो गई. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ ही बीजेपी नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बाद में पुलिस के समझाने पर कांग्रेसियों ने तीन दिन में कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरने का ऐलान किया और कहा कि पूरे मामले की सीबीआई जांच के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी कराई जाए.

मेरठ NCERT नकली किताब केस: कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग, कमिश्नरी पर प्रदर्शन

बता दें कि पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस जिला अध्यक्ष अवनीश काजला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंडित नवनीत नागर, कांग्रेस सेवादल जिला अध्यक्ष रोहित गुर्जर और एनएसयूआई के पश्चिम यूपी अध्यक्ष रोहित राणा के नेतृत्व में कांग्रेसी NCERT नकली किताब मामले में प्रदर्शन करने निकले. कांग्रेसियों की योजना बागपत रोड स्थित बीजेपी कार्यालय का घेराव करना था. हालांकि पुलिस प्रशासन ने कांग्रेस नेताओं को बीजेपी कार्यालय पहुंचने से पहले ही रोक लिया है. इसके बावजूद मामले में बीजेपी और कांग्रेस के बीच बढ़े विवाद को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें