मेरठ: लापता 12वीं का छात्रा को पुलिस ने दिल्ली से किया बरामद, आरोपी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 10:55 AM IST
  • नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर से लापता 12वीं की छात्रा को पुलिस ने मंगलवार देर रात दिल्ली से बरामद कर लिया. साथ ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
छात्रा हुई लापता, दूसरे समुदाय के युवक पर लगा आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ: जिले के नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर से लापता 12वीं की छात्रा को पुलिस ने मंगलवार देर रात दिल्ली से बरामद कर लिया. छात्रा के अनुसार, ट्यूटर अमान ने धर्मांतरण के लिए उसे कुछ रुपये दिए और दिल्ली की एक मस्जिद में बुलाया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आपको बता दें कि शास्त्रीनगर निवासी 12वीं की छात्रा एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में सेक्टर-11 निवासी अमान से ट्यूशन पढ़ती थी. इस बीच, दोनों में दोस्ती हो गई. परिजनों के अनुसार, अमान ने छात्रा को धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का झांसा दिया. लेकिन उसने मना कर दिया. आरोपी ने उसके भाई को मारने की धमकी दी. इसके बाद छात्रा दबाव में आ गई. जिसके बाद दोनों के बीच में तय हुआ कि वे दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके की एक मस्जिद पर मिलेंगे. इसके लिए छात्रा को कुछ रुपये भी दिए गए.

पेट्रोल डीजल 4 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मेरठ, आगरा में बढ़े दाम

छात्रा मंगलवार सुबह  बिना किसी को कुछ बताए घर से निकल गई. काफी देर तक घर न लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की. शक के आधार पर वह सीधे ट्यूटर अमान के घर पहुंचे. उसे वहीं धर दबोचा. वहीं, दूसरी तरफ नौचंदी थाने की एक टीम छात्रा की तलाश में दिल्ली निकल गई. मंगलवार देर रात दिल्ली से छात्रा को बरामद कर टीम उसे मेरठ ले आई.

UP पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों की पार्टियों पर नजर, RLD को मिल रहे बंपर आवेदन

बुधवार को मेरठ कोर्ट में बयान हुए. पुलिस के अनुसार, छात्रा ने बयान दिया है कि अमान उसका धर्म परिवर्तन करके निकाह करना चाहता था. छात्रा ने मना किया तो उसके भाई को मारने की धमकी दी गई. बयानों के आधार पर पुलिस ने उप्र विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन की धारा में वृद्धि कर दी है. अब आरोपी अमान को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें