मेरठ: 10 लाख रुपए के जेवर की चोरी का पुलिस ने 6 घंटे में किया खुलासा

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 09:45 PM IST
  • दुकान के कर्मचारी ने ही चोरी की गढ़ी थी साजिश. दुकान में रखे चाबी के 2 सेटों में से एक सेट की पहले ही कर ली थी चोरी. दुकान के कैमरे व गार्ड को एक दिन पहले हटा कर दिया चोरी की घटना को अंजाम.
मेरठ चोरी

मेरठ- सर्राफा की दुकान में हुए 10 लाख रुपये के जेवर चोरी के मामले का खुलासा पुलिस ने 6 घंटे में ही कर दिया. चोरी करने वाला सख्स दुकान का ही एक कर्मचारी था. कर्मचारी ने चोरी कर चांदी और नकदी अपने दोस्तों के पास रख दिया. पुलिस ने दोस्त को दबोचकर माल बरामद कर लिया. उधारी चुकाने के लिए कर्मचारी ने चोरी की थी.

बताते चलें कि मेरठ के टीपीनगर थाना क्षेत्र के गुप्ता कालोनी निवासी संजय जैन की लाला का बाजार स्थित अर्पणा कांप्लेक्स में वर्धमान ज्वैलर्स के नाम से दुकान है. संजय जैन के पास रविवार सुबह नौ बजे कारीगर का फोन आया. फ़ोन पर उसने दुकान के शटर खुले होने की बात कही.

इसके बाद वह दुकान के अंदर पहुंचे तो सेफ खुली पड़ी थी. दुकान के अंदर रखा 10 लाख रुपए की कीमत का 20 किलो चांदी और 20 हजार रुपये चोरी हो गया.

घटना का खुलासा करते हुए सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला और देहली गेट थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी ने बताया कि दुकान के कर्मचारियों के बयान के आधार पर पांच युवकों से पूछताछ हुई तो सूरज निवासी गौतमनगर थाना ब्रह्मपुरी ने घटना कुबूल कर ली. उसने बताया कि शनिवार शाम साढ़े छह बजे ही उसने चोरी कर ली थी. इसके बाद सारा सामान गौतम नगर ब्रह्मपुरी स्थित अपने मित्र सौरभ के यहां रख दिया.

सीओ दिनेश शुक्ला ने बताया कि युवक पर कर्ज का बोझ था इसके चलते उसने चोरी की. दुकान में चाबी के दो सेट थे. उसने एक सेट पहले ही चोरी कर लिया था. इसी की मदद से उसने ताले खोले. कांप्लेक्स के कैमरे भी खराब थे. दो दिन पहले ही गार्ड को भी हटा दिया गया था. उसने दोस्त को भी रुपये कमाने का लालच दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें