मेरठ रोडवेज सिटी बसों में होगी मासिक पास की सुविधा, हाईस्कूल के छात्रों को खास रियायत

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 1:54 PM IST
  • मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक विजय निम के आदेश पर गुरुवार को सोहराब गेट डिपो बस अड्डा परिसर में मासिक पास काउंटर चालू कर दिया गया. ये मासिक पास पांच श्रेणियों में बनाएं जाएंगें. हाई स्कूल के विद्दार्थियों का मासिक पास 300 में बनेगा.
मेरठ की सिटी बसों में छात्रों को मिलेगी मासिक पास की सुविधा.

मेरठ: मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बसों में यात्रा करने वाले छात्र-छात्राओं को मासिक पास जारी करने का कार्य शुरु हो गया है. अब मेरठ के स्कूली और कॉलेज के छात्र पास के जरिये इन बसों में किराये की कम दरों पर यात्रा कर सकेंगे. मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक विजय निम के आदेश पर गुरुवार को सोहराब गेट डिपो बस अड्डा परिसर में मासिक पास काउंटर चालू कर दिया गया.

छात्र-छात्राएं अपने दो पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड की कॉपी, हाईस्कूल की मार्कशीट, और स्कूल-कॉलेज के प्रमाणित बोनाफाई पत्र के साथ-साथ अपने परिचय पत्र के आधार पर मासिक बस पास बनवा सकते हैं. अमित कुमार ने बताया कि मासिक पास पांच श्रेणियों में बनाएं जाएंगें. इसमें सामान्य यात्री का दस किलोमीटर का मासिक पास 550 रुपये में बनेगा. वरिष्ठ नागरिक का पास 500 रुपये में बनाया जाएगा. हाई स्कूल के विद्दार्थियों का मासिक पास 300 में और हाईस्कूल से आगे लेकिन 21 साल के अभ्यर्थियों का मासिक पास 400 रुपये में बनेगा.

ईदगाह बस स्टैंड से एक्सप्रेस-वे होकर लखनऊ के लिए हर घंटे पर मिलेगी बस

मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने यात्रा के किलोमीटर बढ़ने पर शुल्क बढ़ने का भी प्रावधान किया है. इस तरह से अलग-अलग श्रेणियों के मासिक पास के किलोमीटर बढ़ने के साथ-साथ सामान्य वर्ग की एमएसटी का शुल्क भी बढ़ता जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें