मेरठ सर्राफा व्यापारियों की पहल, 72 घंटों के लिए शहर के सभी ज्वैलरी कारोबार बंद

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Apr 2021, 2:38 PM IST
  • शहर के सभी ज्वैलरी कारोबार शनिवार से सोमवार तक लगातार 72 बंद के लिए बंद रखे जाएंगे. मेरठ सर्राफा मंडी के व्यापारियों ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए यह कदम उठाया है.
मेरठ सर्राफा व्यापारियों की पहल, 72 घंटों के लिए शहर के सभी ज्वैलरी कारोबार बंद (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

मेरठ. कोरोना वायरस की कड़ी को तोड़ने के लिए एशिया की प्रमुख मेरठ सर्राफा मंडी के व्यापारियों ने पहल करते हुए खुद ही एक जरूरी कदम उठाया है. जिसके अनुसार शनिवार से लेकर सोमवार तक लगातार 72 घंटे के लिए ज्वैलरी कारोबार को बंद रखा जाएगा. यह निर्णय मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों की अपातकालीन बैठक में लिया गया है. इस निर्णय को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए शहर के सभी ज्वैलरी व्यापारियों से इसे लेकर अपील भी की गई है.

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार अग्रवाल, महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग ने बताया कि शहर के समस्त ज्वैलरी कारोबार शनिवार 17 अप्रैल, रविवार 18 अप्रैल एवं सोमवार 19 अप्रैल को बंद रहेगा. इस निर्णय पर एसएसपी मेरठ अजय कुमार साहनी ने मेरठ से सर्राफा व्यापारियों की इस पहल की सराहना की है. उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण एवं बचाव में अपना सहयोग पुलिस प्रशासन को देने के लिए अन्य व्यापारी भी इसी तरह से आगे आए.

UP पंचायत चुनावः वोट मांगने पहुंची BJP प्रत्याशी तो लोगों ने ये कहकर वापस लौटाया

वहीं मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन पदाधिकारियों का कहना है कि कोरोना महामारी के इस गंभीर संक्रमण काल को देखते हुए एवं वायरस की चेन को ब्रेक करने के लिए कम से कम 72 घंटे के बंद को पूरी तरह से सफल बनाया जाए. इस दौरान ज्वैलरी कारोबार से जुड़े हुए सभी व्यापारी इसमें अपना पूर्ण रूप से सहयोग दें. जिससे स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार एवं स्टाफ को भी इस संक्रमण से बचा सकें.

अलीगढ़ DIG के स्टेनो की कोरोना से हुई मौत, मेरठ के लोकप्रिय हॉस्पिटल में थे भर्ती

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें