मेरठ: BJP विधायक ने वोटिंग के बीच पीठासीन अफसर को जड़ा थप्पड़, सपा प्रत्याशी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 4:15 PM IST
  • मेरठ में वोटिंग के दिन के सरधना के एक मतदान केन्द्र पर तैनात पीठासीन अफसर को BJP विधायक संगीत सोम ने थप्पड़ मार दिया. और मेरठ दक्षिण विधान सभा सीट से सपा के प्रत्याशी व पार्टी नेता को भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. मामले में FIR दर्ज कर पुलिस ने जांच में जुट गई है.
भाजपा विधायक संगीत सिंह सोम और डा. सोमेन्द्र तोमर व मेरठ साउथ सीट से सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में गुरुवार को संपन्न कराए गए मतदान के बीच कई मारपीट से जुड़ी घटनाएं सामने आई हैं. जिले के सात विधान सभा क्षेत्र में से एक मेरठ दक्षिण सीट से सपा के उम्मीदवार आदिल चौधरी को भाजपा समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. वहीं जिले के दूसरे सरधना  विधान सभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक संगीत सिंह सोम ने पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मार दिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करते हुए बीजेपी विधायक के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है.

गुरुवार को वोटिंग के दिन मेरठ के सरधना विधान सभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर तैनात पीठासीन अफसर को BJP विधायक संगीत सोम ने धमकाया और थप्पड़ मार दिया. जिस पर हंगामा हो गया. गुंडागर्दी की सूचना मिलने पर जिले के डीएम और एसएसपी मौके पर घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने इस मामले में संगीत सोम और उनके समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 

जब नोएडा में वोट डालने पहुंच गए CM योगी ! मुख्यमंत्री का हमशक्ल देख सब हैरान

सरधना विधान सभा क्षेत्र के सलावा गांव के लोगों से BJP समर्थकों ने की गुंडागर्दी

इसके आलावा मतदान के दौरान क्षेत्र के सलावा गांव में भी गुंडागर्दी की गई. आरोप है कि दलितों को वोट देने से रोका गया, और उनके द्वारा विरोध किए जाने पर उन्हें पीटा भी गया. पुलिस को सलावा गांव निवासी सुंदर ने बताया कि वह सुबह वोट डालने जा रहा था. बूथ के बाहर खड़े भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम के समर्थकों ने उसे रोक लिया. पर्ची और आधारकार्ड छीन लिया. विरोध करने पर उसके भाई नंदू की पिटाई कर दी. बिना वोट डाले उन्हें मतदान केन्द्र से भगा दिया. उसके बाद दलित समाज से नंदू व प्रदीप वोट डालने जा रहे थे. दबंगों ने उन्हें भी वोट नहीं डालने दी. विरोध करने पर डंडा मारकर नंदू का सिर फोड़ दिया. घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया. परिजनों ने थाने में तहरीर दी. घटना की जानकारी पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे. सलावा के ग्रामीणों ने बताया कि पीठासीन अधिकारी महिलाओं के चेहरे देखकर वोट डलवा रहे थे. इसका विरोध करने पर ग्रामीणों और पीठासीन अधिकारी के बीच नोकझोंक, धक्कामुक्की हो गई. पुलिस ने बताया कि इस घटना की सूचना पर संगीत सोम अपने कार्यकर्ताओं के साथ सलावा गांव में मतदान केंद्र पर पहुंच गए.

मेरठ जिले के डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे

दलितों को वोट देने से रोकने, पीटने और पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मारने की जानकारी पर डीएम-एसएसपी मौके पर पहुंचे.  पीठासीन अधिकारी से डीएम और एसएसपी ने घटना की जानकारी ली. मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित पीठासीन अधिकारी ने आरोपी संगीत सोम के खिलाफ शिकायत करने से इनकार कर दिया. सरधना थाने की पुलिस ने अपने ओर से देर रात सरधना सीट से बोजेपी के उम्मीदवार संगीत सिंह सोम और उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें