मेरठ: जिले में 19 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल, डीएम के निर्देश का इंतजार

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 05:10 PM IST
  • अनलॉक 5 की गाइडलाइन के तहत अब केंद्र ने देश में स्कूलों को खोलने का आदेश दे दिया है. मेरठ में 19 अक्टूबर से सभी स्कूल खुल जाएंगे. हालांकि, इसके लिए अभी जिले के डीएम के निर्देशों का इंतजार किया जा रहा है.
मेरठ जिले के सभी स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की पढ़ाई 19 अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति

 मेरठ: कोरोनावायरस के कहर के बीच देश में अनलॉक 5 का ऐलान हो गया है. इसके तहत 15 अक्टूबर से देश के सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. हालांकि, स्कूल केवल 9वीं क्लास से 12 क्लास के छात्रों के लिए ही खोले जाएंगे. वहीं, मेरठ जिले के सभी स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की पढ़ाई 19 अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति मिल चुकी है. वहीं, यूं तो केंद्र से स्कूलों को खोलने की अनुमति मिल गई हैं. लेकिन फिलहाल 19 तारीख से स्कूल प्रबंधन जिलाधिकारी के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, अगर जिले का डीएम नियमों में कोई बदलाव करेंगे तो उन नियमों का पालन भी स्कूलों को करना होगा.

मेरठ: डिब्बा चोरी करने के मामले में लाइन हाजिर सिपाही के पुराने रिकॉर्ड खंगाले

जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश कुमार चौधरी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि एसओपी के अनुरूप ही सभी स्कूलों को व्यवस्था करने के निर्देश दिए जाएंगे. बता दें, स्कूल में आकर पढ़ाई करने के लिए अभिभावकों को सहमित पत्र देना होगा. मेरठ स्कूल सहोदय काम्प्लेक्स के सचिव राहुल केसरवानी के अनुसार शासन के निर्देश व एसओपी का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. स्कूलों में 16 से बच्चों को बुलाने की तैयारी थी, अब 19 से बुलाया जाएगा.

वहीं, राहुल केसरवानी ने यह भी बताया कि छात्रों को स्कूल आने की बाध्यता नहीं होगी. स्कूल के साथ ही आनलाइन क्लास भी चलती रहेगी. वहीं, 19 तारीख से स्कूल खोलने को लेकर प्रबंधन तेजी से पूरी तैयारियों में जुट गया है. डीएम के अंतिम निर्देश के बाद ही स्कूल अपनी तैयारियों को अंजाम दे सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें