मेरठ में रविवार को भी जारी सीरो सर्वे अभियान, लिए गए 288 लोगों के कोरोना सैंपल

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 07:05 PM IST
  • प्रदेश सरकार के निर्देश में मेरठ में पांच दिवसीय सीरो सर्वे अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 288 लोगों के सैंपल लिए हैं. सैंपल को जांच के लिए लखनऊ भेजा जाएगा. करीब 10 दिन में रिपोर्ट आने की संभावना है.
सीरो सर्वे अभियान के तहत व्यक्ति की जांच करती स्वास्थ्य विभाग की टीम

मेरठ. शहर में कोरोना को रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. मेरठ में रविवार को भी सीरो सर्वे अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 288 लोगों के सैंपल लिए.

आपको बता दें कि इस अभियान के तहत अभी तक 800 से ज्यादा सैंपल लिए जा चुके हैं. इन सैंपल को जांच के लिए लखनऊ भेजा जा रहा है.

मेरठ मेडिकल कॉलेज में लापरवाही की हद, बदल गए कोरोना मरीज के शव, जांच हुई शुरू

मेरठ के नोडल प्रभारी डॉ विश्वास चौधरी ने बताया कि इन टेंपल्स में किसी का भी नाम नहीं होगा. जांच की रिपोर्ट भी इलाकों के अनुसार आएगी. इसके बाद जांच रिपोर्ट में जो इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे. वहां टीम के द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा.

मेरठ में ट्रक की चपेट में आए दौड़ लगाने गए चार दोस्त, एक की मौत, तीन घायल

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर कोरोना संक्रमित मरीजों का पता लगाने के लिए यह सीरो सर्वे अभियान चलाया जा रहा है. जांच के तहत लोगों की एंटीबॉडी की जांच के साथ ही हर्ड इम्यूनिटी का स्तर भी पता लगाया जा रहा है. इस रिपोर्ट को लखनऊ से आने में 10 दिन का समय लग सकता है.

मेरठ की प्राची ने रचा इतिहास, आथर इलिट अवार्ड की टॉप टेन सूची में शामिल

माना जा रहा है कि प्रदेश में सबसे ज्यादा लोग मेरठ मंडल में संक्रमित होकर ठीक हुए हैं. इसलिए यहां पर पांच दिनों का सीरो सर्वे कराया जा रहा है. इसमें कुल 1440 लोगों का सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें