मेरठ : एमएलसी चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 02:32 PM IST
  • एमएलसी चुनाव में मेरठ जिले के साथ ही मेरठ व सहारनपुर मंडल के कुल 9 जिलों में मतदान हो रहा है. मतदान के कुल 9 घंटों में 45 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा.मेरठ-सहारनपुर मंडल में स्नातक सीट के लिए 113 मतदान केंद्र तथा शिक्षक सीट के लिए 111 मतदान केंद्र बनाए गए है।
मेरठ : एमएलसी चुनाव : कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

मेरठ: मेरठ स्नातक एवं शिक्षक सीट के लिए मेरठ और सहारनपुर मंडल के खंड शिक्षक व स्नातक सीट के लिए मंगलवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो चुका है. यह मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा.हालांकि शुरूआती दौर में मतदान की गति धीमी है, लेकिन मतदाता बूथों तक पहुंच रहे है और अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है. चुनाव में मेरठ जिले के साथ ही मेरठ व सहारनपुर मंडल के कुल 9 जिलों मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़, शामली, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर में मतदान के कुल 9 घंटों में 45 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. इनमें शिक्षक सीट पर 15 व स्नातक सीट पर 30 प्रत्याशी शामिल है. वहीं, चुनाव में वोट देने वाले सभी मतदाताओं के लिए विशेष अवकाश की स्वीकृति की गई है.नौ जिलों में मतदान शुरू हो गया। इधर, कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर बचाव के उपायों के बीच मतदान कराया जा रहा है.

अंतिम एक घंटे में संदिग्ध और कोरोना रोगियों को भी मतदान का मौका मिलेगा. बूथों के बाहर विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थनों ने बस्ते लगाए है और वोटरों को पर्ची दे रहे है. मेरठ-सहारनपुर मंडल में स्नातक सीट के लिए 113 मतदान केंद्र तथा शिक्षक सीट के लिए 111 मतदान केंद्र बनाए गए है. स्नातक प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दो लाख 97 हजार 320 मतदाता और शिक्षक प्रत्याशियों का फैसला 33 हजार 40 मतदाता करेंगे. मतगणना तीन दिसंबर को होगी. कमिश्नर अनीता सी मेश्राम, आईजी के साथ ही डीएम, एसएसपी समेत तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मतदान केंद्रों पर जाकर निरीक्षण कर रहे है.

UP MLC चुनाव LIVE: 11 सीटों पर वोटिंग जारी, 12 बजे तक 20.36% मतदान

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें