राष्ट्रीय खेल दिवस पर मेरठ के निशानेबाज सौरभ और रेसलर दिव्या को अर्जुन अवार्ड

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 03:52 PM IST
  • मेरठ के दो खिलाड़ियों ने शहर का गौरव बढ़ाया. निशानेबाज सौरभ चौधरी और रेसलर दिव्या काकरान को खेल मंत्री किरण रिजीजू ने अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया. राष्ट्रपति से वर्चुअल बैठक के बाद दिल्ली के शास्त्री भवन में खिलाड़ियों को प्रश्सतिपत्र और चेक दिया गया.
निशानेबाज सौरभ चौधरी और  रेसलर दिव्या काकरान

मेरठ: राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर मेरठ के दो खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. अचूक निशानेबाज सौरभ चौधरी और रेसलर दिव्या काकरान ने अर्जुन अवॉर्ड पाकर शहर का नाम रोशन किया. शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रपति के साथ हुई वर्चुअल बैठक के बाद केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू ने मेरठ के इन दोनों होनहार खिलाड़ियों को प्रमाणपत्र व चेक सौंप कर उन्हें बधाई दी.

हर साल 29 अगस्त को मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर मनाए जाने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर आज कई खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. दिल्ली के शास्त्री भवन में राष्ट्रपति के साथ हुई वर्चुअल बैठक के बाद मेरठ के कलीना गांव निवासी 18 वर्षीय सौरभ चौधरी और मेरठी अखाड़े की क्वीन दिव्या काकरान को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया. दोनों खिलाड़ियों को प्रमाणपत्र और चेक सौंपे गए. वही दोनों खिलाड़ियों के परिवार में खुशी का माहौल है.

 

रेसलर दिव्या काकरान को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित करते खेल मंत्री  किरण रिजीजू

आपको बता दें कि एक ओर जहां, सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में एशियन गेम्स से लेकर वर्ल्ड चैंपियनशिप में लगातार अचूक निशाना साधते हुए स्वर्ण पदकों पर कब्जा जमाया है. वहीं दूसरी ओर, मुजफ्फरनगर के पुरबालियान गांव निवासी कुश्ती खिलाड़ी दिव्या काकरान ने भी देश-विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. दिव्या ने सोशल मीडिया पर एक फोटो अपलोड कर खुशी का जाहिर की है.फोटो में वह अर्जुन अवार्ड लिखे कोर्ट में प्रमाण पत्र के साथ नजर आ रही है. इन दोनों खिलाड़ियों के घर में गजब का उत्साह है. सौरभ के पिता कलीना गांव में ही हैं. सौरभ के साथ उनके बड़े भाई नितिन चौधरी मौजूद थे. जबकि दिव्या के पिता सूरज सिंह और उनका  भाई दिल्ली में हुई अवॉर्ड सेरेमनी में उनके साथ थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें