मेरठ: विवादों में घिरे SO का आलीशान फार्महाउस, जांच के बाद होगी कड़ी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 11:34 PM IST
  • हस्तिनापुर में फार्महाउस बनवाने के मामले में एसओ पर शुरू.एसओ ने चार लाख रुपये में पौने दो बीघा जमीन खरीदने की बात स्वीकारी है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मेरठ। आलीशान फार्महाउस बनवाने वाले एसओ विवादों के घेरे में हैं. मेरठ में वन और राजस्व विभाग इस बात की पड़ताल में जुटे हैं कि फार्म हाउस निर्माण की अनुमति थी या नहीं. उधर एसओ ने चार लाख रुपये में पौने दो बीघा जमीन खरीदने की बात स्वीकारी है. उनका कहना है कि पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए ससुर ने पैसा दिया. उन्होंने पत्नी की पासबुक की प्रति भी पेश की है.

मूलरूप से मथुरा निवासी एसओ धर्मेंद्र सिंह ने मेरठ के चाणक्यपुरी शास्त्रीनगर की एसटूएस कालोनी में 2018 में फ्लैट भी लिया था. उनका परिवार इसी फ्लैट में रह रहा था. लॉकडाउन हुआ तो धर्मेंद्र परिवार को भी हस्तिनापुर ले गए.

जून 2019 में धर्मेंद्र सिंह ने पत्नी कल्पना सिंह के नाम से पौने दो बीघा जमीन खरीदी थी. धर्मेंद्र ने उसकी रजिस्ट्री पेश की. जमीन चार लाख दस हजार रुपये में खरीदी गई उनके ससुर शीशपाल भी पुलिस में इंस्पेक्टर रह चुके हैं जो अलीगढ़ से सेवानिवृत्त हुए हैं.

हाथरस कांड के विरोध में शहर में नहीं हुई सफाई, सड़क पर फैला रहा कूड़ा

वहीं कृषि भूमि पर फार्महाउस बनाने के मामले में एसडीएम कमलेश गोयल का कहना है शासन ऐसे मामलों में कमेटी गठित करता है. उसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जद में मामला आता है. अभी जांच का विषय है उसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी तो वही मेरठ एसएसपी अजय साहनी का कहना है फार्म हाउस मामले में सीओ मवाना जांच कर रहे हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. बिजली चोरी मामले में बिजली विभाग कार्रवाई कर रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें