मेरठ SSP का बड़ा एक्शन- एक साथ 75 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें क्यों

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 7:57 AM IST
  • मेरठ पुलिस में भ्रष्टाचार और ठेकेदारी को लेकर अब तक का सबसे बड़ा एक्शन किया गया है. बताया जा रहा है कि सएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने एक साथ 75 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है और इनकी जगह पर नए पुलिसकर्मियों को मौका दिया जाएगा.
मेरठ SSP का बड़ा एक्शन- एक साथ 75 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

यूपी में पुलिस को लेकर एक बड़ा एक्शन लिया गया है. दरअसल, मेरठ पुलिस में भ्रष्टाचार और ठेकेदारी को लेकर अब तक का सबसे बड़ा एक्शन किया गया है. बताया जा रहा है कि सएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने एक साथ 75 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है और इनकी जगह पर नए पुलिसकर्मियों को मौका दिया जाएगा. वहीं सामने आ रही जानकारी के मुताबिक गोपनीय जांच रिपोर्ट, व्हाट्सएप पर मिली शिकायतों की जांच और एसपी-सीओ स्तर के अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर ये कार्रवाई की गई है. 

वहीं इस एक्शन को लेकर पुलिस विभाग में हड़कंप मचा गया है. मेरठ में शहर और देहात के थानों में सालों से मठाधीश बनकर बैठे पुलिसकर्मियों पर एक साथ एक्शन किया गया है. एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी की ओर से बुधवार को आदेश जारी किया गया, जिसमें जिले के 75 पुलिसकर्मियों को एक साथ लाइन हाजिर कर दिया गया है. बता दें कि ये कार्रवाई में दरोगा से लेकर हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पर की गई है. इसके अलावा जारी लिस्ट में थानों के एसओ-इंस्पेक्टर के कारखास पुलिसकर्मियों के नाम भी डाले गए हैं. 

यूपी से दिल्ली और उत्तराखंड तक इंटरस्टेट रोडवेज बस सर्विस फिर से शुरू

बताया जा रहा है कि इन सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार, मठाधीशी, ठेकेदारी प्रथा और ड्यूटी में लापरवाही के आरोप थे. वहीं हाल ही में सभी के खिलाफ साक्ष्य के साथ एसएसपी को शिकायत की गई थी. इसके अलावा गोपनीय जांच रिपोर्ट के आधार पर एक साथ सभी को लाइन हाजिर किया गया है. वहीं इस बारे में बात करते हुए एसएसपी मेरठ प्रभारी चौधरी ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण व अन्य ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन भेजा गया है. इनकी जगह पर दूसरे पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

मोदी कैबिनेट: UP से 7 नए मंत्री, अनुप्रिया, बघेल, भानु, कौशल, वर्मा, अजय, पंकज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें