मेरठ में एग्जाम में नकल के ये निराले तरीके कर देंगे हैरान, जानें कैसे हुई चीटिंग

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 02:50 PM IST
  • मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में छह लड़कियों को नकल करते हुए पकड़ा गया और विश्वविद्यालय ने उनके खिलाफ अनफेयर मीन्स के तहत कार्रवाई करते हुए कॉपी एवं नकल की फोटो बतौर सबूत ले ली.
एक्जाम में नकल के निराले तरीके, मास्क, हथेली, बाजू, पैर पर लिख डाले उत्तर

मेरठ. शनिवार को मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाओं में छह लड़कियों को नकल करते हुए पकड़ा गया. कुल 75 सवाल के जवाब देने थे. उसमें छात्राओं ने जवाब बाजू, पैर, हथेली पर उतार ली थी. मुंह पर मास्क लगाकर सवालों के जवाब हथेली और पैर पर लिखकर परीक्षा दी जा रही थी. पकड़े जाने के बाद इन छात्राओं के खिलाफ विश्वविद्यालय ने अनफेयर मीन्स के तहत कार्रवाई करते हुए कॉपी एवं नकल की फोटो बतौर सबूत ले ली.

योगी आदित्यनाथ सरकार की ठोको नीति से नहीं रुकेगा अपराध: आप सांसद संजय सिंह

केंद्रीय सचल दल के संयोजक प्रोफेसर शिवराज सिंह पुंडरी के अनुसार विश्वविद्यालय के पांच सचल दस्ते केंद्रों पर छापामारी कर रहे हैं. शनिवार को डॉक्टर विवेकानंद डे और डॉक्टर रंजना की टीम ने आईपी कॉलेज बुलंदशहर और एनआरईसी कॉलेज खुर्जा सहित नोएडा के अन्य कॉलेजों में छापेमारी की. आईपी कॉलेज बुलंदशहर में चार और एनआरईसी कॉलेज में दो छात्रों को नकल करते पकड़ा गया. दरअसल कोरोना संक्रमण के कारण फिजिकल चेकिंग नहीं हो पा रही है .ऐसे में छात्राएं अपने बाजू पर और हथेली पर ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के उत्तर लिखकर लिखने करने में जुटी थी.

मेरठ पुलिस की लापरवाही! 48 घंटे पहले अवैध हथियार संग पकड़े गए 36 आरोपी अब रिहा

टीम ने शक होने पर छात्राओं को छात्रों को सीट से उठाया तो नकल पकड़ी गई .एक छात्रा ने अपनी पूरी बाजू पर 100 से अधिक सवाल उतारे हुए थे .प्रश्न मॉडल पेपर से थे .एक छात्रा के तलवे पर उत्तर लिखे हुए थे. विश्व विश्वविद्यालय ने सभी केंद्रों पर चेकिंग तेज करने का आदेश दिया है .एक छात्रा ऐसी भी थी जिसने सूट के कोने पर उत्तर लिखे हुए थे. कोरोना संक्रमण के कारण नकलची छात्र नकल के नए-नए कारनामे दिखा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें