मेरठ: स्कूलों में छात्रों की देनी होगी रिपोर्ट, यूपी बोर्ड के सचिव ने दिए आदेश

Smart News Team, Last updated: Mon, 30th Nov 2020, 3:44 PM IST
  • मेरठ: कोरोना काल में स्कूलों खुलने के बाद अब स्कूल प्रशासन से छात्रों की उपस्थिति का ब्योरा मांगा गया है. इसको लेकर यूपी बोर्ड के सचिव ने आदेश दिए हैं, जो जिला विद्यालय निरीक्षक ऑफिस में पहुंचा है.
फाइल फोटो

मेरठ: कोरोना काल में स्कूलों खुलने के बाद अब स्कूल प्रशासन से छात्रों की उपस्थिति का ब्योरा मांगा गया है. इसको लेकर यूपी बोर्ड के सचिव ने आदेश दिए हैं, जो जिला विद्यालय निरीक्षक ऑफिस में पहुंचा है. दरअसल, इस आदेश के तहत अब स्कूलों को यह बताना होगा कि संक्रमण के बाद कितने विद्यार्थी स्कूल खुलने के बाद पढ़ाई करने के लिए पहुंचे. इसको लेकर डीआईओएस गिरजेश कुमार ने बताया कि कोरोना संकट के दौर में बच्चों की उपस्थिति का आकलन जुटाया जा रहा है. मार्च से बंद चल रहे विद्यालयों को पिछले महीने ही विद्यार्थियों के लिए खोला गया.

गिरजेश कुमार ने बताया कि छात्र-छात्राओं को स्कूल में आने की अनिवार्यता नहीं रखी गई है. यदि वे चाहें तो अभिभावक से सहमति पत्र लेकर स्कूल आ सकते हैं. जो बच्चे आ भी रहे हैं, उनमें पचास फीसदी का अनुपात रखा जा रहा है. इसी अनुपात में कक्षा नौ से लेकर 12वीं तक कक्षाएं चलाई जा रही हैं. सूत्रों के मुताबिक ग्रामीण इलाकों में पढ़ने वाले बच्चों की उपस्थिति का रिकॉर्ड शहरी क्षेत्र के विद्यालयों से अधिक है.

मेरठ: बार एसोसिएशन के चुनाव में महावीर त्यागी के पैनल ने मारी बाजी

बता दें, डीआईओएस गिरजेश कुमार ने कहा कि बच्चों की उपस्थिति की रिपोर्ट शासन स्तर से मांगी गई है. उसे तैयार कराकर जल्द ही प्रेषित कर देंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें