मेरठ: पिछड़े वर्ग की बेटियों के सरकार करेगी हाथ पीले, जारी हुआ अनुदान बजट

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 03:56 PM IST
  • यूपी सरकार ने गरीबी और पिछड़े वर्ग की बेटियों की शादी के लिए अनुदान योजना को मंजूरी दे दी है. इस योजना पर पिछले कुछ समय से रोक लगी हुई थी.
यूपी सरकार ने अनुदान योजना को दी मंजूरी

 मेरठ| यूपी सरकार ने हाल ही में गरीबी और पिछड़े वर्ग की बेटियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, सरकार ने अनुदान योजना की धनराशि जारी कर दी है. इस योजना पर करीब छह महीने से रोक लगी हुई थी. वहीं, अब सरकार के इस फैसले के बाद से गरीब और पिछड़े वर्ग के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है. क्योंकि इस बजट के कारण कई गरीब कन्याओं की शादियां रूकी हुई थीं. हालांकि, अब उनकी शादियों में कोई रुकावट नहीं आएगी.

पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर पांच मिनट पहले भी कंफर्म हो सकेगी ट्रेन टिकट

बता दें शादी अनुदान योजना समेत मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना भी बजट के चलते रूकी हुई थी. चार अलग-अलग विभागों में संचालित इस योजना में वर्ष 2020-21 में 603.64 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान किया गया था. वहीं, कोरोनावायरस से हो रहे वित्तीय नुकसान का असर सरकार की इस योजना पर भी पड़ा था.

बता दें, अनुदान योजना में के तहत अधिकतम 51 हजार रुपये तक का अनुदान दिया जाता है. लेकिन अब यह स्वीकृति फिर से दी जा चुकी है. कोरोनावायरस के कारण देश को काफी वित्तीय नुकसान झेलना पड़ रहा है, इसके कारण सकल घरेलू उत्पाद भी नेगेटिव में पहुंच गया था. जिसको लेकर सरकार को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें