कारोबारी संघ की बैठक मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे के पास औद्योगिक क्षेत्र की मांग

Smart News Team, Last updated: 07/09/2020 10:33 PM IST
  • वेस्टर्न यूपी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, बॉम्बे बाजार की काउंसिल की बैठक सोमवार को आयोजित हुई. उद्यमियों ने मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे के किनारे औद्योगिक क्षेत्र की मांग की. इस बैठक में उद्यमियों ने कोरोना काल के कारण हुए नुकसान के चलते कई तरह के करों में भी छूट देने की मांग की. 
मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे

मेरठ:  शहर में सोमवार को द वेस्टर्न यूपी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज,बॉम्बे बाजार की काउंसिल की बैठक आयोजित हुई. बैठक में नए सदस्य बनाए गए. साथ ही पिछले साल के आय व्यय के खातों और अन्य कार्यों की समीक्षा की गई. बैठक में उद्यमियों ने लॉकडाउन अवधि के बिजली बिलों में फिक्स चार्जेज माफ करने और दिल्ली रोड पर गेझा में चिहिन्त जमीन पर औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की मांग की.सदस्यों ने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे दोनों तरफ औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाए.

इस बैठक की अध्यक्षता चैंबर अध्यक्ष डॉक्टर राम कुमार गुप्ता ने की. बैठक में नए सदस्य बनाने पर सहमति दी। साथ ही पिछले वर्ष के आय-व्यय के खातों और अन्य कार्य की समीक्षा के साथ सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि चैंबर की वार्षिक जनरल मीटिंग 30 सितंबर को आयोजित की जाएगी.उद्यमियों ने कहा कि लॉक डाउन में उद्योग और व्यापार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है.जिस कारण उद्योग और व्यापार आर्थिक संकट से जूझ रहा है. साथ ही अनावश्यक किसी भी उद्यमी और व्यापारिक पर बैंक पर उत्पीड़नात्मक कार्रवाई न की जाए. यही नही लॉकडाउन अवधि के व्यापारियों, उद्यमियों, कारोबारियों के बिजली बिलों से फिक्स चार्जेज माफ किए जाने की मांग की.

मेरठ पुलिस के ऑपरेशन में 3 आर्म्स फैक्ट्री मिली, 140 अरेस्ट, 239 हथियार जब्त

इसके साथ ही उद्यमियों ने कहा कि मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे के किनारे तथा दोनों तरफ औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाना चाहिए.उन्होंने कहा कि इसके लिए स्थानीय अफसर, उद्योग कार्यालय के साथ मिलकर प्रस्ताव तैयार कर प्रदेश सरकार को भेजा जाए.साथ ही दिल्ली रोड पर चिहिन्त जमीन पर जल्द औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाए. बैठक में शशांक जैन, जेके गुप्ता, जीसी शर्मा, सरदार राजेंद्र सिंह, अजय गुप्ता, गिरीश मोहन गुप्ता, सुरेश गोयल, राजकुमार कंसल, अरुण गुप्ता, संजय रस्तोगी, एनके भारद्वाज, संजीव जैन, आशीष गोयल भी उपस्थित थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें