मेरठ: फोन कर ठग ने बताया रिश्तेदार, लिंक भेज कर उड़ा दिए हजारों रुपये

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 4:16 PM IST
  • मेरठ से ऑनलाइन ठगी के लगातार नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. साइबर ठग कभी लिंक के जरिए कभी फोन कॉल के जरिए लोगों के लाखों रुपये ठग रहे हैं. हालिया मामला मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र का है.
मेरठ से ऑनलाइन ठगी के लगातार नए-नए मामले सामने आ रहे हैं

मेरठ:मेरठ से ऑनलाइन ठगी के लगातार नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. साइबर ठग कभी लिंक के जरिए कभी फोन कॉल के जरिए लोगों के लाखों रुपये ठग रहे हैं. हालिया मामला मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र का है. यहां पर शातिर ने युवक को फोन कर रिश्तेदार बताया और फिर एक लिंक भेज दिया. उस पर क्लिक करते ही युवक के 10 हजार रुपये कट गए. युवक ने ठग को दोबारा फोन किया तो फिर 5 हजार रुपये कट गए. पीड़ित ने साइबर सेल में इसकी शिकायत की है.

मेडिकल थाना क्षेत्र निवासी अंबुज ने बताया कि उसके पास एक कॉल आई थी. उसने फोन उठाया तो कॉलर ने कहा कि मैं बोल रहा हूं, उसने पहचानने से इनकार किया तो कॉलर ने दिल्ली निवासी उसका रिश्तेदार प्रमोद बताया. अंबुज ने बताया कि उनके रिश्तेदार का नाम प्रमोद है, इसलिए वे उसकी बातों में आ गया. ठग ने कहा कि वह उसके अकाउंट में 10 हजार रुपए भेज रहा है. उनकी पहचान का एक आदमी आएगा, रुपए उसको दे देना. उसने लिंक भेज कर उस पर क्लिक करने के लिए कहा.

लिंक भेजकर बदमाशों ने की महिला शिक्षक से ठगी, पुलिस ने दिए जांच के आदेश

क्लिक करते ही अंबुज के एकाउंट से 10 हजार रुपए कट गए. कॉलर ने भी फोन काट दिया. जैसे ही उसके पास रुपए कटने का मैसेज आया तो उसके होश उड़ गए. उसने ठग को फोन किया और खाते से रुपए कटने की बात कही. इस पर उसने दोबारा से लिंक भेजा और क्लिक करने के लिए कहा. इस बार उसके खाते से 5 हजार रुपए कट गए. इसके बाद ठग का मोबाइल फोन बंद हो गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें