मेरठ: टोल गेट के कितने किमी. के दायरे में रहने पर नहीं देना होगा टैक्स, जानें

Smart News Team, Last updated: 06/02/2021 12:26 PM IST
  • मेरठ का सिवाया टोल प्लाजा 15 फरवरी से सौ प्रतिशत कैशलेस हो जाएगा. प्लाजा मैनेजर ने बताया कि टोल प्लाजा के 10 किलोमीटर में रहने वाले लोगों को टैक्स में छूट दी जाएगी.
टोल प्लाजा के दायरे में आने वाले लोगों को मिलेगा लाभ. ( सांकेतिक फोटो )

मेरठ: 15 फरवरी से मेरठ का सिवाया टोल प्लाजा कैशलेस हो जाएगा. टोल प्लाजा कैशलेस होने के बाद टोल से सिर्फ फास्टैग लगे वाहनों को गुजरने की इजाजत होगी. ऐसा नहीं करने पर वाहन चालकों से टोल टैक्स के साथ पेनल्टी और दोगुना टैक्स वसूल किया जाएगा. सिवाया टोल प्लाजा मैनेजर प्रदीप चौधरी ने बताया कि टोल प्लाजा के दस किमी की रेंज में रहने वाले लोगों को फास्टैग लगवाने पर टैक्स से छूट दी जाएगी.

मैनेजर चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के आदेश के बाद 1 जनवरी से देश में टोल प्लाजा पर फास्टैग से टोल वसूलने का कार्य चल रहा था. इसके लिए दो लाइनों को छोड़कर सभी पर फास्टैग लगे वाहन ही गुजर रहे थे. उन्होने कहा कि वर्तमान में टोल प्लाजा पर 70 प्रतिशत टैक्स वसूली फास्टैग से वसूल किया जा रहा है जबकि 30 प्रतिशत टैक्स कैश में वसूल किया जा रहा है. अब टोल प्लाजा फैसला किया है कि 15 फरवरी से 12 लाइनों के कैशलेस कर दिया जाए.

मेरठ: भाकियू ने यूपी-उत्तराखंड में होने वाला चक्का जाम किया रद्द

मैनेजर संदीप ने बताया कि 15 फरवरी से बिना फास्टैग लगे वाहन को टोल प्लाजा के दोनों ओर 500 मीटर की दूरी पर ही रोक दिया जाएगा. टोल प्लाजा अथॉरिटी द्वारा अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की जा रही है. बताया कि टोल प्लाजा की दस किलोमीटर की परीधि में आने वाले गांवों के लोगों को निजी वाहन लगे फास्टैग पर 75 प्रतिशत और व्यवसायिक निजी वाहन पर 50 प्रतिशत टैक्स में छूट दी जाएगी. इस छूट का लाभ लेने के लिए लोकल आईडी कार्ड लाने होगें. साथ ही प्लाजा प्रशासन ने वाहन चालकों से फास्टैग लगवाने की अपील की है.

मेरठ: पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़, तीन को लगी गोली, चार दबौचे

स्टूडेंट का धर्म परिवर्तन कराने के बाद रूस जाने की फिराक में था ट्यूटर, अरेस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें