मेरठ में कारोबारियों ने काली पट्टी बांधकर मंडी शुल्क का विरोध किया

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Sep 2020, 6:10 PM IST
मेरठ में मंडी शुल्क को खत्म करने के लिए व्यापारियों के द्वारा काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की. व्यापारियों ने मंडी शुल्क खत्म नहीं करने पर तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी है.
विरोध प्रदर्शन के दौरान व्यापारी को काली पट्टी बांधता दूसरा व्यापारी

मेरठ. मेरठ के अनाज मंडी में व्यापारी काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मंडी शुल्क खत्म नहीं किए जाने पर व्यापारियों ने कारोबार बंद करने की चेतावनी दी है. गौरतलब है कि सोमवार से मंडी शुल्क को पूरी तरह समाप्त करने के लिए व्यापारियों ने छह दिन का आंदोलन शुरू किया है. उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष श्याम बिहारी मिश्रा के आह्वान पर पूरे राज्य में मंडियों में हड़ताल की जा रही है . लेकिन मेरठ में व्यापारी बंदी की बजाय विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार सोमवार को मेरठ में लोहिया नगर और दिल्ली रोड नवीन मंडी खुली रही. व्यापारियों ने काली पट्टी बांधकर दुकान पर बैठे. शहर की दोनों ही मंडियों में मंडी शुल्क खत्म करने की मांग की गई. इस दौरान लोहिया नगर अतिरिक्त फल एवं सब्जी मंडी में अध्यक्ष राज कुमार सोनकर, महामंत्री ब्रह्मपाल, कोषा अध्यक्ष अशरफ कुरेशी, अमरीश गुप्ता, मोनू, अशोक और सौरभ सिंह ने पूरी मंडी में व्यापारियों को काली पट्टी बांधी.

मेरठ: आक्रोशित किसान ट्रैक्टर लेकर कलेक्ट्रेट में घुसे, पुलिस से झड़प

मंडी शुल्क खत्म करने को लेकर सभी व्यापारी एकमत है.सभी व्यपारियों ने शुल्क के विरोध में मंडी परिषद मुख्य गेट पर जमकर नारेबाजी की.इसके बाद उत्तर उद्योग व्यापार मंडल के जिला अधिकारी विष्णु दत्त पाराशर के नेतृत्व में व्यापार मंडल में पहुंचे और आंदोलन के लिए समर्थन मांगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें