मेरठ: अमर जवान ज्योति का पुराना मलबा हटाया, नए भवन निर्माण की शुरू हुई तैयारियां

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 12:35 PM IST
  • मेरठ-दिल्ली रोड पर बन रहे शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति को प्रज्वलित करने की तैयारी शुरू हो गई है. इसके लिए नए भवन निर्माण का कार्य शुरु हो गया है. इस बार क्रांति दिवस के मौके पर अमर जवान ज्योति को प्रज्वलित करने की तैयारी की जा रही है.
मेरठ में अमर जवान ज्योति के लिए नए भवन का निर्माण कार्य शुरू.

मेरठ: मेरठ-दिल्ली रोड स्थित शहीद स्मारक परिसर में क्रांति दिवस के मौके पर अमर जवान ज्योति को प्रज्वलित करने की तैयारी शुरु हो गई है. शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति के लिए प्रस्तावित जर्जर हो चुके भवन को गिराने के बाद उसका मलबा हटाने की कार्य शुरू कर दिया. माना जा रहा है कि अगले एक से दो दिनों में काम शुरू हो जाएगा. इधर, गेल गैस कंपनी ने भी पाइप लाइन बिछाने और कनेक्शन देने का काम शुरू कर दिया. अगले 20 दिन में कार्य पूरा होने की उम्मीद है.

हिन्दुस्तान अखबार में खबरे प्रकाशित होने के बाद अमर जवान ज्योति के मुद्दे को सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने संसद में उठाया था. जबकि इस मामले में विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर, सत्यप्रकाश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने निर्देश पर मेरठ के शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति प्रज्वलित करने की दिशा में काम में काम शुरू हुआ.

15 मई तक बंद रहेंगे ताज समेत देश के 200 से ज्यादा ऐतिहासिक स्मारक

मेरठ कमिश्नर सुरेंद्र सिंह और डीएम के बालाजी इसे गंभीरता से ले रहे है. गत दिवस विशेष सचिव संस्कृति विभाग यूपी दिनेश चंद्र भी इस सिलसिले में निर्देश देकर गए थे. इसके बाद कार्य में तेजी आई. लोक निर्माण विभाग ने पुराने भवन को गिरा दिया और अब नया भवन तैयार होगा. प्रंबंन्ध ने मलबा हटाना शुरु कर दिया है. जल्द ही नया भवन निर्माण होगा.

UP बोर्ड हाईस्कूल, इंटर के परीक्षाएं 20 मई तक टली,यूनिवर्सिटी की 15 मई तक स्थगित

महाप्रबंधक गेल गैस लिमिटेड विनय कुमार का कहना है कि शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित करने के लिए गेल गैस को गैस कनेक्शन देना है. डीएम के निर्देशानुसार कार्य शुरू कर रहे है. कैंट बोर्ड को एनओसी के लिए डीएम ने बात कर निर्देश दिए थे. दो दिन पहले टीम शहीद स्मारक गई थी. इधर, डीएम के बालाजी का कहना है कि शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य चल रहा है. उम्मीद कर सकते है क्रांति दिवस पर अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित होगी.

UP बोर्ड हाईस्कूल, इंटर के परीक्षाएं 20 मई तक टली,यूनिवर्सिटी की 15 मई तक स्थगित

यूपी के इन जिलों में अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू, पढ़ें लिस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें