बिल को लेकर शासन ने नहीं दिया आदेश तो कल कट जाएगी मेरठ में बुनकरों की बिजली

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 07:32 AM IST
  • मेरठ में बुनकरों के बिजली कनेक्शन कटने के कागार पर आ गए हैं. शासन के स्तर पर बुनकरों को पुरानी व्यवस्था पर बिल जमा करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन किसी तरह का आदेश अधिकारियों के पास नहीं पहुंचा है. 
शासन ने नहीं दिया आदेश तो कल कट जाएगी मेरठ में बुनकरों की बिजली.

मेरठ. शासन स्तर पर बुनकरों को पुरानी व्यवस्था पर बिजली बिल जमा करने के लिए कह दिया गया हो लेकिन सोमवार तक किसी भी तरह का शासन ने आदेश नहीं जारी किया था. बुनकर प्रतिनिधियों और अफसरों को यही उम्मीद थी कि सोमवार तक प्रदेश की तरफ से आदेश आ जाएगा. इसके बाद ही बुनकरों को बिजली बिल पुरानी व्यवस्था से फ्लैट रेट के आधार पर ही जमा करने होंगे.

बुनकर जुलाई 2020 तक के बिल पुरानी व्यवस्था पर जमा करने के आदेश का इंतजार कर रहे हैं. वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर आज आदेश नहीं आता है तो वह बकाएदारों के कनेक्शन काट देंगे.  

योगी सरकार के बिजली बिल पर फैसला वापस लेने के बाद बुनकरों ने खत्म की हड़ताल

एग्सक्यूटिव इंजीनियर तृतीय सचिन कुमार ने कहा कि मंगलवार को भी आदेश जारी नहीं हुआ तो वह सिर्फ आज का इंतजार करेंगे और कल से बिजली कनेक्शन काटने का अभियान शुरू कर देंगे. 

वाराणसी के बुनकरों ने हड़ताल खत्म करके मनाई खुशी, योगी सरकार को किया धन्यवाद

यूपी के बुनकर एक जनवरी से ही फ्लैट रेट पर बिजली के बिल की व्यवस्था को खत्म करने के फैसले पर नाराज थे. इसे लेकर पिछले कुछ दिनों में बुनकरों ने वाराणसी समेत पूरे प्रदेश में अनिश्चितकालीन हड़ताल बुलाई थी. फिलहाल योगी सरकार ने फैसला लिया है कि 31 जुलाई तक का बिल वह पुरानी व्यवस्था पर जमा करा सकते हैं. इस फैसले के बाद ही पूरे प्रदेश में हड़ताल को वापस लिया गया था. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें