मेरठ को मिलेंगी कोरोना की साढ़े पाच लाख डोज, 28 कोल्ड चेन में रखी जाएंगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Dec 2020, 1:22 PM IST
  • मेरठ: कोरोनावायरस की वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति साफ कर दी है. जिसके बाद प्रशासन अब अपनी पूरी तैयारियों में लग गया है. मेरठ में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन की तैयारियां तकरीबन पूरी कर ली हैं.
फाइल फोटो

मेरठ: कोरोनावायरस की वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति साफ कर दी है. जिसके बाद प्रशासन अब अपनी पूरी तैयारियों में लग गया है. मेरठ में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन की तैयारियां तकरीबन पूरी कर ली हैं. बता दें, जिले में पहले चरण में वैक्सीन लगाने के लिए साढ़े पाच लाख डोज मिलेंगी. इसके लिए जिले में 28 कोल्ड चेनों को दुरुस्त कर लिया गया है. इसके लिए दो लाख रुपये की लागत से स्टोर रूम को अपग्रेड किया गया है.

कोरोना की वैक्सीन को लेकर लोगों को एसएमएस से सूचना मिलेगी. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी के अंत तक वैक्सीन लगने का कार्य शुरू हो जाएगा. इस मामले में टीकाकरण प्रभारी डा. प्रवीण गौतम ने बताया कि केंद्र सरकार ने मेरठ को साढ़े पाच लाख वैक्सीन की पहली खेप देने का संकेत दिया है. भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन लगाई जाएगी. प्रदेश सरकार ने वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए मेरठ में टीकाकरण की संभावनाओं की जानकारी ली है. जिला अस्पताल स्थित जिला वैक्सीन सेंटर को अपग्रेड किया गया है. यहां स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने निरीक्षण किया है. यहा पर सिरिंज भी रखी जाएगी.

मेरठ: 8 दिसबंर को किसानो का भारत बंद का ऐलान, अन्य संगठनों ने भी किया समर्थन

वहीं, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि जिले में 41 लाख की आबादी है. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों एवं हाई रिस्क जोन वाले लोगों का आकड़ा जुटाया जा रहा है. इन लोगों की मोबाइल पर एसएमएस भेजकर वैक्सीन के लिए बुलाया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने करीब दो हजार स्वास्थ्यकर्मियों की लिस्ट बनाई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें