मेरठ: योग दिवस पर कई जगह योग शिविर का आयोजन, करो योग रहो निरोग का दिया संदेश

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Jun 2021, 11:38 AM IST
योग दिवस के मौके पर मेरठ शहर में कई सामाजिक संस्थाओं ने योग शिविर का आयोजन करवाया. इसके अलावा राजनीतिक पार्टी बीजेपी में अपने सभी मंडलों में योग शिविर का आयोजन करवाया. आयोजित इन सभी शिविर से रोजाना योग करने का संदेश दिया गया.
योगा दिवस के मौके पर योगाभ्यास करते लोग. (फाइल फोटो)

मेरठ: अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के मौके पर मेरठ शहर के कई जगहों पर योगा शिविर का आयोजन किया गया. इनमें प्रमुख रूप से एक सोच परिवर्तन की ओर संस्था, बीजेपी मंडल योग शिविर, पुलिस लाइन और चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में योगा शिविर लगाया गया. इन सभी योगा शिविर में पुरुष, महिला सुबह सुबह पहुंचकर योगा और प्राणायाम किया. इस बार कई संस्थानों ने कोविड को ध्यान रखते हुए ऑनलाइन योगा कार्यक्रम आयोजित किया.

‘एक सोच परिवर्तन की ओर’ संस्था की तरफ से योगा दिवस के मौके पर सुबह माल रोड टाइम चौराहे के पास मौजूद पार्क में योगा का अभ्यास किया. इस योगा शिविर में लोगों को योगा का अभ्यास संस्था के विपिन सैनी ने कराया. इसके अलावा इस योगाभ्यास में संस्था के विजय पाल, हिमांशु शर्मा, मोंटी ग्रोवर, दीपक चौधरी, मास्टर सैनी, रितिक तोमर, दीपक सैनी, ओमकार सैनी जैसे अन्य कई सदस्य शामिल हुए. इस दौरान लोगों को सुबह एक घंटा योगा करके स्वस्थ रहने का संदेश दिया गया साथ ही लोगों को योगा के प्रति जागरूक किया गया.

पहले फेसबुक पर तलाकशुदा महिला से दोस्ती फिर रेप, अब बोला- मैं शादी के लिए तैयार

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने कई मंडलों में योग शिविर का आयोजन किया गया. इसी तरह के फूलबाग मंडल के सूरज कुंड पार्क में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई मुख्य अतिथि के तौर पर योगा करने पहुंचे. इनके अलावा मंडल के अध्यक्ष नरेश गुप्ता सहित बीजेपी के पार्षद ओम कुमार त्यागी, संजय सम्राट, मंडल मीडिया प्रभारी नासिर सैफी, अंशुल गुप्ता मनोज गुप्ता मंजिल पटेल संजीव प्रधान शुभम रस्तोगी अंशुल गुप्ता जैसे बीजेपी के लोग शामिल थे. इस मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई ने बीमारियों से बचने के लिए और स्वस्थ रहने के लिए रोज योगा करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया. इस मौके पर मंडल अध्यक्ष नरेश गुप्ता ने कहा कि करो योग रहो निरोग का संदेश दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें