प्रशासन की शहरवासियों को नई सौगात, हापुड़ रोड से जुड़ेगा मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 8:39 PM IST
  • शहरवासियों को प्रशासन ने नई सौगात दी है. दरअसल, प्रशासन ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को पांचवें चरण में हापुड़ रोड़ से जोड़ने का फैसला लिया है.
प्रशासन की शहरवासियों को नई सौगात, हापुड़ रोड से जुड़ेगा मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे जल्द ही खुलने वाला है. इसी के साथ अब शहरवासियों को प्रशासन ने नई सौगात दी है. दरअसल, प्रशासन ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को पांचवें चरण में हापुड़ रोड़ से जोड़ने का फैसला लिया है. जिसके लिए परिवहन मंत्रालय के आदेश पर एनएचएआई ने चार लेन के कनेक्टर के टेंडर को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया.

बता दें, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से हापुड़ रोड़ को जोड़े जाने का यह काम दो वर्षों में कंपनी को पूरा करना होगा. इसके लिए लोहियानगर मंडी से आठ किमी आगे शकरपुर तक चार लेन की कनेक्टर रोड़ बनाई जाएगी. इसके लिए परिवहन मंत्रालय ने 524.96 करोड़ रुपए का वजट पेश किया है. टेंडर के लिए लगाए जाने वाली बोलियों को 28 अप्रैल को खोला जाएगा.

शातिर ने बीजेपी नेता का बनाया फर्जी फेसबुक एकाउंट, दोस्तों से मांगे पैसे

बता दें, जल्द ही परतापुर से शुरू किए गए एक्सप्रेसवे के चौथे चरण को भी खोल दिया जाएगा. गौरतलब है कि हापुड़ रोड पर ही मेरठ-बुलंदशहर हाईवे के किलोमीटर 15 यानि बिजौली गांव से गंगा एक्सप्रेसवे शुरू किया जाएगा. इससे प्रयागराज से मेरठ या फिर दिल्ली जाने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी.

प्रशासन के इस फैसले पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि हमारा प्रयास रंग लाया है. मैं इस दौरान लगातार केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलता है. उनके इस कदम के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देने चाहता हूं. उन्होंने मेरठ के लिए काफी कुछ किया है.

स्कूलों द्वारा की जा रही पूरे साल की स्कूल फीस की मांग, अभिभावक परेशान

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें