मेरठ में बारिश के बाद गिरा पारा, कोहरे के साथ ठंड बढ़ने के आसार

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 06:13 PM IST
  • मेरठ में शनिवार की सुबह घने कोहरे और तेज बारिश के साथ हुई. सुबह उठे लोग मौसम में अचानक से इस फेरबदल को देख हैरान रह गए. कहीं-कहीं तो ये आलम था कि बारिश के साथ ओले भी पड़ रहे थे.
फाइल फोटो

मेरठ. मेरठ में शनिवार की सुबह घने कोहरे और तेज बारिश के साथ हुई. सुबह उठे लोग मौसम में अचानक से इस फेरबदल को देख हैरान रह गए. कहीं-कहीं तो ये आलम था कि बारिश के साथ ओले भी पड़ रहे थे. ऐसे में मेरठ और आसपास के इलाकों में सर्दी बढ़ गई है. शहर में पौने छह बजे के आसपास मेरठ में हल्‍की बूंदाबांदी शुरू हो गई थी. शुक्रवार को भी मेरठ सहित कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई गई थी लेकिन दिन में आसमान पर बादल तो घिरे रहे लेकिन बारिश नहीं हुई थी. हालांकि, ये कमी शनिवार की सुबह पूरी हो गई.

बता दें, मैदानी इलाकों में ये असर पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण हो रहा है. अचानक से शहर का पारा गिर गया है और लोग ठंड से कांप रहे हैं. वहीं, मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आने वाले दिनों में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. मेरठ और एनसीआर में शनिवार को भी बादल छाए रहे और पूरी दिन कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई. आने वाले दिनों में रात के तापमान में गिरावट होगी. 16 दिसंबर तक अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं. इस बीच कोहरे का प्रकोप भी बना रहेगा.

मेरठ में किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे नेताओं को पुलिस ने घर पर रोका

सरदार बल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के डा. यूपी शाही ने बताया पश्चिमी विक्षोभ के आगे निकल जाने के बाद मैदानी क्षेत्रों में ठंडी हवा का प्रवाह आरंभ हो जाएगा, जिससे तापमान में गिरावट होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें