मेडिकल कॉलेज में मिशन शक्ति के तहत निकाली गई रैली, महिलाओं को किया गया जागरूक

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 1:34 PM IST
  • मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में मिशन शक्ति के तहत नारी जागरूकता रैली निकाली गई. इसमें महिलाओं को उनके अधिकार के बारे में जागरूक किया गया. 
मिशन शक्ति के तहत रैली निकाल कर महिलाओं को जागरूक किया गया.

मेरठ. मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में मिशन शक्ति के तहत दो कार्यक्रम हुए. पहला मार्शल आर्ट का और दूसरा नारी जागरूकता रैली निकाली गई. मार्शल आर्ट कार्यक्रम में महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए. इसके बाद मिशन शक्ति अभियान के तहत नारी जागरूकता रैली निकाली गई. नारी जागरूकता रैली में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया गया. 

इस दोनों कार्यक्रमों में मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस की छात्राएं और नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. प्रधानाचार्य डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. कार्यक्रम में मुख्य कोऑर्डिनेटर डॉ. उर्मिला कायरा, कोऑर्डिनेटर डॉ. योगिता सिंह, डॉ. श्वेता शर्मा, डॉ. नीलम गौतम, डॉ. संध्या गौतम, नर्सिंग कोऑर्डिनेटर शैर्ली भंडारी, सुनीता सिंह, चौधरी हितेश कुमार, राज सिंह शामिल रहे. इसके अलावा कॉलेज के कर्मचारी और छात्राएं शामिल हुए.

मेरठ में मिशन शक्ति के तहत श्रम विभाग ने बेटियों को बांटी साइकिल

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिनों पहले ट्वीट करते हुए कहा था कि प्रदेश सरकार बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. इसके बाद योगी सरकार ने मिशन शक्ति योजना लांच की. इसके तहत यूपी रोडवेज में दामिनी हेल्पलाइन नंबर की शुरूआत की गई और पूरे प्रदेश के थानों में महिला हेल्पलाइन डेस्क भी शुरू किया गया. 

यूपी में 7 महीने बाद अनलॉक हुए स्कूल, कोविड-19 गाइडलाइंस का हो रहा पालन

मिशन शक्ति अभियान 25 अक्टूबर तक चलाया जाएगा. महिला कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से सभी जिलों में यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है. फिलहाल मिशन शक्ति अभियान 25 अक्टूबर तक चलेगा. इसके बाद इस अभियान को आने वाले अप्रैल में हर महीने एक-एक सप्ताह में चलाया जाएगा. इन कार्यक्रमों के लिए हर सप्ताह अलग-अलग थीम होगी, इन थीम पर ही महिलाओं को जागरूक किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें