मेरठ छावनी में मोबाइल टॉवर अब तक नहीं हुए शुरू, मोबाइल नेटवर्क में परेशानी

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 7:10 PM IST
  • मेरठ छावनी में 11 मोबाइल टॉवर काम कर रहे हैं. चार मोबाइल टॉवर बंद पड़े हैं. छावनी परिषद की ओर से जो जगह बताए गए थे, उस जगह ये चार टॉवर नहीं लगाए गए थे. इसकी वजह से इन चार टॉवर का एग्रीमेंट नहीं हो पाया.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मेरठ । उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ के कैंट इलाके में मोबाइल टावर के सही से काम न करने के कारण क्षेत्रवासियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है. लोग अपने मिलने वालों से या किसी इमरजेंसी में भी अपनों से सही से बात नहीं कर सकते. छावनी परिषद क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अभी भी मोबाइल के कमजोर नेटवर्क से जूझना पड़ रहा है. छावनी में सभी मोबाइल टॉवर अब तक नहीं शुरू हुए हैं.

मेरठ छावनी में 11 मोबाइल टॉवर काम कर रहे हैं. जिसमे चार मोबाइल टॉवर बंद पड़े हैं. छावनी परिषद की ओर से जो जगह बताए गए थे. उस जगह ये चार टॉवर नहीं लगाए गए थे. इसकी वजह से इन चार टॉवर का एग्रीमेंट नहीं हो पाया है. जिन क्षेत्रों में ये चार टॉवर हैं, वहां नेटवर्क की दिक्‍कत बहुत अधिक है. सदर क्षेत्र के लोग इससे काफी परेशान हैं.

उन्‍हें अभी भी घर से बाहर निकलकर बात करना पड़ रहा है. कोविड काल में जब बहुत सारी चीजें ऑनलाइन हो रहीं हैं. वहां छावनी में कमजोर नेटवर्क से लोगों को काफी परेशानी है.

मेरठ : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस देखरेख में हुई जुमे की नमाज

आपको बता दे कि मेरठ छावनी में मोबाइल नेटवर्क को लेकर कैंट विधायक सत्‍यप्रकाश अग्रवाल प्रधान रक्षा निदेशक से भी मिल चुके हैं. जिसमें उन्‍होंने कमजोर नेटवर्क की समस्‍या को उठाया है. अब 30 सितंबर को कैंट बोर्ड की बैठक में मोबाइल कनेक्‍टिविटी को भी लेकर चर्चा हो सकती है.

वही सीईओ प्रसाद चव्‍हाण का कहना है कि इन चार टॉवरों को दूसरे जगह शिफ्ट करना है. कंपनी ने शिफ्ट करने को कहा है. इसके बाद एग्रीमेंट करके इन टॉवरों को भी शुरू कर दिया जाएगा. लॉकडाउन की वजह से देरी हुई.जल्‍द ही सभी टॉवर काम करने लगेंगे। 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें