मेरठ की छावनी में बनेगा आधुनिक सैनिक अस्पताल, पूर्व सैनिकों के लिए वेटरन वार्ड

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 1:06 PM IST
  • मेरठ समेत कुल 14 छावनियों में ऐसे अस्पतालों की स्थापना की जा रही है. जिसमे पूर्व सैनिकों के लिए अलग से विशेष वेटरंस वार्ड बनाए जाएंगे. इस अस्पताल में पॉलीक्लिनिक की तमाम आधुनिक सुविधाओं के साथ अलग से एक वेटरन वार्ड बनाया जाएगा. इसमें पूर्व सैनिकों के लिए की स्वास्थ्य सेवाएं  उपलब्ध होगी.
मेरठ छावनी में बनेगा आधुनिक सैनिक अस्पताल.( सांकेतिक फोटो )

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में छावनी परिसर में आधुनिक सैनिक अस्पताल बनने जा रहा है. 2022 में इस नए अस्पताल का काम शुरू हो जाएगा. मेरठ में छावनी क्षेत्र में नए सैनिक अस्पताल के लिए मेजर रणवीर सिंह चौक के पास जमीन को चिह्नित कर दिया गया है.

सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने गुरुवार को वेटरंस डे पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जरिए सभी सैन्य अधिकारियों से बात करते हुए और उनको संबोधित करते हुए अस्पताल की घोषणा की. सेना प्रमुख ने संबोधित करते हुए कहा कि मेरठ समेत कुल 14 छावनियों में ऐसे अस्पतालों की स्थापना की जा रही है.जिसमे पूर्व सैनिकों के लिए अलग से विशेष वेटरंस वार्ड बनाए जाएंगे. पूर्व सैनिकों ने वेटरंस डे के कार्यक्रम में आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज हॉल में भी हिस्सा बुक क्रा लिया है. चयनित स्थान पर अगले साल काम शुरू हो जाएगा. इसमें आधुनिक सुविधाओं के साथ कई खास सुविधाओं को दिया जाएगा, जो कई बड़े-बड़े अस्पतालों में भी फिलहाल मौजूद नहीं है. कमांडर मेजर प्रमोद बत्रा, लेफ्टिनेंट जनरल जेएस वर्मा, मेजर जनरल एसएस अहलावत, समेत कई बड़े अधिकारी और अफसर वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए.

CGST टैक्स चोरी में मेरठ के दो भाई गिरफ्तार, विभाग को 25 करोड़ का लगाया चूना

मध्य कमान के अंतर्गत लखनऊ में बन रहे विशेष अस्पताल के साथ मेरठ छावनी का काम शुरू किया जाएगा. इस अस्पताल में पॉलीक्लिनिक की तमाम आधुनिक सुविधाओं के साथ अलग से एक वेटरन वार्ड बनाया जाएगा. सेना के पूर्व सैनिकों के लिए हर तरह की स्वास्थ्य सेवाएं और चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध होगी. वेटरंस डे यानी पूर्व सैनिक दिवस के अवसर पर सेना प्रमुख ने पूर्व सैनिकों को यह खुशखबरी दी. वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि पूर्व सैनिकों को हरसंभव चिकित्सकीय सेवाएं एक स्थान पर मुहैया कराई जाएगी.

मेरठ: बसपा से निष्कासित होने के बाद सपा में शामिल होंगे महापौर पत्नी और योगेश

इसके साथ उन्होंने सेना और पूर्व सैनिकों के बीच बातचीत को और आगे बढ़ाने पर जोर दिया ताकि पूर्व सैनिकों की हर समस्या की जानकारी तत्कालीन संबंधित विभाग को हो सके. गुरुवार को मेरठ के पूर्व सैनिकों ने वेटरंस डे के इस कार्यक्रम में आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज भंडारी हॉल में हिस्सा लिया. लेफ्टिनेंट जनरल जेएस वर्मा, मेजर जनरल एसएस अहलावत समेत अफसर और जवान शामिल हुए. सेना प्रमुख के संबोधन के बाद आरवीसी के कमांडेंट मेजर जनरल प्रमोद बत्रा ने पूर्व सैनिकों का अभिनंदन किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें