सावधान! बिना मास्क घर से निकलने पर चालान, मेरठ पुलिस कैमरों की मदद से कर रही निगरानी

Smart News Team, Last updated: 13/04/2021 07:53 AM IST
  • मेरठ पुलिस ने सीसीटीवी कंट्रोल रूम की शुरूआत की है. इस कंट्रोल रूम की मदद से शहर में बिना मास्क के घुमने वाले लोगों की पहचान की जाएगी. चिन्हित व्यक्ति का चालान किया जाएगा. निगरानी के लिए सीसीटीवी कंट्रोम रूम 24 घंटे एक महिला पुलिसकर्मी की ड्यूटी रहेगी.
बिना मास्क के घुमने वालों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेगी मेरठ पुलिस.( सांकेतिक फोटो ) 

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा होने के बाद पुलिस ने लोगों पर कार्रवाई करने का नया तरीका निकाला है. यदि अब आप घर से निकलने के बाद मास्क नहीं लगाते हैं, तो सीसीटीवी के मदद से पुलिस आप के ऊपर कार्रवाई की जा सकती है. इसके लिए मेरठ में सीसीटीवी कंट्रोल रूम (CCTV Control Room) बनाया गया है. कंट्रोम रूम में 24 घंटे एक महिला पुलिसकर्मी की डयूटी रहेगी. कंट्रोल रूम की मदद से चौराहे पर बिना मास्क के निकले वाले लोगों की पहचान कर उन्हे हितायत दी जाएगी, यदि लोग फिर भी नहीं मानते है, तो वह लोगों की पहचान करके उनका चालान कर दिया जाएगा.

मेरठ पुलिस ने बताया, कि चौराहो पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस लोगों पर निगरानी कर रही है. इसके लिए मेरठ के घंटाघर स्थित पुलिस चौकी में तकरीबन पच्चीस कैमरे लगाए गए हैं. इन कैमरो की मदद से लोग पर निगरानी की जा रही है. आने वाले दिनों में शहर के मैन चौराहा ( चौपला ) पर ओर सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी की जा रही है. पुलिस ने लोगों से बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अपील की है

कोरोना पर सपा के अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा- सरकार लापरवाह है

मेरठ में कोरोना के आकड़े

मेरठ में बीते 24 घंटे में 219 नए कोरोना के केस सामने आए है. जिसमें एक व्यकित की मौत हो गई है. शहर में मौत का आकड़ा 413 हो गया है. यदि शहर में कोरोना ठीक होने वाले लोगों की बात की जाए, तो यह आकड़ा 21401 पर पहुंच गया है. कोरोना की दूसरी लहर के बाद मेरठ पुलिस लोगों से अपील कर रही है. लोग बिना मास्क के घर से न निकले. समय-समय हाथो को सेनेटाइज करते रहे.

कोरोना संक्रमित होने से किर्गिस्तान से लौटी भारतीय जूडो टीम, मेडल न लाने का मलाल

मेरठ : सरकार से धार्मिक स्थलों से संबंधित फैसले पर पुर्नविचार की मांग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें