मेरठ में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर को लेकर सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने की मांग

Smart News Team, Last updated: 14/02/2021 06:44 PM IST
  • लोकसभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शहर में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर की स्थापना की मांग की है. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सांसद ने यह मांग की.
सांसद राजेंद्र अग्रवाल (फाइल तस्वीर)

मेरठ: लोकसभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शहर में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर की स्थापना की मांग की है. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सांसद ने यह मांग की. शनिवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस मामले पर बोलते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ पश्चिम उत्तर प्रदेश की खेलकूद संबंधी गतिविधियों का प्रमुख केंद्र है. मेरठ सहित सम्पूर्ण पश्चिमी उत्तर प्रदेश से निकले हॉकी, क्रिकेट, कुश्ती, कबड्डी, शूटिंग एवं तीरंदाजी के अनेक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने विभिन्न प्रतियोगिताएं में पदक हासिल करके क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

उन्होंने आगे कहा, खेलते समय खिलाड़ी अनेक प्रकार की चोटों के शिकार होते हैं. जिनके इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की आवश्यकता होती है. इस प्रकार की चिकित्सा प्रदान करने के लिए वर्तमान मे पूरे उत्तर प्रदेश में कोई भी स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर नहीं है. 

मेरठ: पैरोल पर छूटे कैदी ने की आत्महत्या, शव के पास बरामद हुआ सुसाइड नोट

राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी देने वाले इस क्षेत्र से निकलने वाली खेल प्रतिभाओं को समय से उचित इलाज प्रदान करने हेतू मेरठ में इस प्रकार के सेंटर की स्थापना किया जाना अत्यंत आवश्यक है. साथ ही जगह को लेकर कहा कि स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर के लिए मेरठ के प्रतिष्ठित लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज का परिसर सर्वथा उपयुक्त है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें