कब्रिस्तानों में मिट्टी भराव शुरू, शवों को दफनाने में लोगों को नहीं होगी परेशानी

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 3:54 PM IST
मेरठ में शवों को दफनाने के लिए लोगों को अब परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. हिंदुस्तान की मुहिम के बाद शुक्रवार को नगर निगम ने हजरत बाले मियां नौचंदी कब्रिस्तान में मिट्टी भराव का कार्य शुरू कर दिया है.
हजरत बाले मियां नौचंदी कब्रिस्तान में मिट्टी भराव का कार्य करते मजदूर

मेरठ. कोरोना वायरस संक्रमण व बुखार समेत अन्य बीमारियों से लगातार हो रही मौतों के बाद अंतिम संस्कार के लिए श्मशान से लेकर कब्रिस्तान तक में जगह कम पड़ने लगी है. ऐसे में लोगों को परेशानी नहीं हो इसके लिए अब हजरत बाले मियां नौचंदी कब्रिस्तान में मिट्टी से भराव का कार्य कराया जा रहा है ताकि लोगों को शवों को दफनाने में कोई समस्या नहीं हो.

आपको बता दें कि हिन्दुस्तान ने श्मशान घाट से लेकर कब्रिस्तानों तक अंतिम संस्कार में जगह कम पड़ने से हो रही परेशानियों का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था. इसके बाद सूरजकुंड श्मशानघाट में नगर निगम ने नए प्लेटफार्म बनवाए. ताकि वहां अंतिम संस्कार के लिए लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

खुशखबरी! दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर नहीं देना होगा टोल, दो महीने के लिए फ्री

इसके साथ ही हिन्दुस्तान ने कब्रिस्तानों में लगातार मय्यत आने और उनको दफनाने के लिए जगह कम पड़ने के साथ कब्रिस्तानों में मिट्टी भराव का मुद्दा भी उठाया था. शुक्रवार को नगर निगम ने हजरत बाले मियां नौचंदी कब्रिस्तान में मिट्टी भराव का कार्य शुरू कर दिया. पार्षद अब्दुल गफ्फार और हजरत बाले मियां दरगाह नौचंदी के मुफ्ती मोहम्मद अशरफ ने इसके लिए नगर आयुक्त मनीष बंसल का आभार जताया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें