मेरठः चित्रकला प्रदर्शनी में मुस्लिम छात्रों ने कागज पर उकेरे श्रीराम के प्रसंग

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 10:31 PM IST
  • मेरठ के इस्माल नेशनल महिला पीजी कॉलेज में शुक्रवार को चित्रकला प्रतियोगिता प्रदर्शनी हुई. जिसमें 18 स्कूल और कॉलेजों के 400 विद्यार्थियों ने भाग लिया. मुस्लिम छात्रों ने भगवान श्री राम के जीवन प्रसंग को कागज पर उकेरा. जिसकी लोगों ने तारीफ की.
मेरठ के इस्माल नेशनल महिला पीजी कॉलेज में चित्रकला प्रतियोगिता प्रदर्शनी हुई.

मेरठ. मेरठ के इस्माइल नेशनल महिला पीजी कॉलेज में शुक्रवार को हुई चित्रकला प्रतियोगिता प्रदर्शनी में मुस्लिम छात्र-छात्राओं ने भगवान श्री राम के प्रसंग पेंटिंग में उकेरे. इस चित्रकला प्रतियोगिता में 18 स्कूल और कॉलेजों के 400 विद्यार्थियों ने भाग लिया. भगवान राम के प्रसंग पर हुई इस चित्रकला प्रतियोगिता प्रदर्शनी की सभी ने तारीफ की है. छात्र-छात्राओं के अलग-अलग वर्गों में पुरस्कार दिए हैं.

मेरठ के इस्माइल नेशनल महिला पीजी कॉलेज इस चित्रकला प्रतियोगिता प्रदर्शनी का आयोजन संस्कार भारती मेरठ महानगर ने किया. ये चित्रकला प्रतियोगिता भगवान श्रीराम के जीवन प्रसंग विषय पर थी. 18 स्कूल और कॉलेजों के 400 विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और अपनी कला को कागज पर उकेरा. प्रदर्शनी में आए लोगों को जब ये पता चला कि भगवान श्रीराम को प्रसंगों को कागज पर जिन छात्रों ने उकेरा है, उनमें ज्यादातर  मुस्लिम हैं तो हैरान रह गए.

मेरठ: किसान महापंचायत की तैयारी में AAP, संजय सिंह बोले- देश बेच रही मोदी सरकार

इसके बाद चित्रकला प्रतियोगिता के नतीजे का ऐलान किया और पुरस्कार वितरण किए गए. इस प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 तक ग्रुप अ में सना अनुपमा हायर सेंकेंडरी पहले स्थान पर रहीं. वहीं एनएएस इंटर कॉलेज के संभव दूसरे और आदित्य तीसरे पायदान पर रहे. इसी तरह ग्रुप ब स्नातक में आइफा मोदीनगर के आकाश शर्मा पहले पायदान पर रहे. वहीं मिशफा सैफी दूसरे और प्रीति कुमारी तीसरे नंबर पर रहीं.

स्कूल के प्रोजेक्ट से बचने से घर से भागा छात्र, जंगल में मिला

चित्रकला प्रतियोगिता के ग्रुप स परास्नातक में सुभारती कॉलेज के सिद्वार्थ अव्वल रहे. अंकुश कुमार दूसरे और सचिन कुमार तीसरे स्थान पर रहे. प्रतियोगितिाओं के विजेताओं को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह दिया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्र प्रचार प्रमुख पद सिंह रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें