मेरठ : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस देखरेख में हुई जुमे की नमाज

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 2:39 PM IST
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 100 नमाजियों को एक साथ नमाज अदा करने की अनुमति दी गई है. नमाज के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा गया. हापुड़ रोड़ स्थित मदरसा जामिया मदनिया परिसर स्थित मस्जिद में 12:45 बजे, 1:15 बजे और 1:45 बजे तीन अलग-अलग समय जमातें कराई.
नमाज से पहले थर्मल स्कनिंग करती पुलिस

मेरठ. कोरोना संक्रमण के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रकिया शुरु हो गई है. अनलॉक 4 के चलते  पहला जुमा आया तो मस्जिदों में नमाजियों के चेहरे पर दोबारा रौनक देखने को मिली. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 100 नमाजियों को एक साथ नमाज अदा करने की अनुमति दी गई है. नमाज के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा गया. शहर की तमाम मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई और इसमें संक्रमण के चलते सावधानियाँ बरती गई. 

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच अनलॉक में मस्जिदों में नमाज की अनुमति मिलने के बाद यह पहला जुमा है. इस से पहले मस्जिदों में नमाज की तैयारियां की गई.साफ-सफाई के साथ सैनेटाइजेशन का कार्य किया.मस्जिदों में फर्श पर ही नमाज अदा कराई. साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा गया. पुलिस की देखरेख के चलते कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के साथ 100 से भी कम नमाजियों ने जुमे की नमाज अदा की. हापुड़ रोड पीएसी के सामने मस्जिद में तीन जमातें अलग-अलग समय हुई. साथ ही नमाज के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा गया.

मेरठ : लगातार पांचवे दिन भी मंडी व्यापारियों की हड़ताल, फल-सब्जियों के बढ़े दाम

जुमे के चलते शहर की जामा मस्जिद, मस्जिद इमलियान, कचहरी मस्जिद, छीपी टैंक मस्जिद समेत शहर की प्रमुख मस्जिदों में जुमे की नमाज शासन-प्रशासन द्वारा जारी किये गए निर्देशों का पालन करते हुए नमाज अदा की गई. हापुड़ रोड़ स्थित मदरसा जामिया मदनिया परिसर स्थित मस्जिद में 12:45 बजे, 1:15 बजे और 1:45 बजे तीन अलग-अलग समय जमातें कराई. इसमें 100 से कम नमाजी इसमें शमिल हुए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें