मेरठ: 10 महीने बाद शुरू हुई नौचंदी एक्सप्रेस, यात्रियों में खुशी की लहर

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 04:36 PM IST
  • मेरठ: कोरोना काल याताचात संचालन पूरी तरह से ठप हो गया था. हालांकि, अब नौंचदी एक्सप्रेस का संचालन सोमवार से शुरू हो गया. सहारनपुर से मेरठ होकर लखनऊ प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस चालू होने से यात्रियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.
नौंचदी एक्सप्रेस का संचालन सोमवार से शुरू हुआ

मेरठ: कोरोना काल याताचात संचालन पूरी तरह से ठप हो गया था. हालांकि, अब नौंचदी एक्सप्रेस का संचालन सोमवार से शुरू हो गया. सहारनपुर से मेरठ होकर लखनऊ प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस चालू होने से यात्रियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पहले दिन सहानपुर और मेरठ से करीब 600 यात्रियों ने सफर किया. कोरोना के चलते मार्च में लगे लॉकडाउन में नौचंदी एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया था.

हालांकि, कुछ समय बाद प्रशासन ने बाकी ट्रेनों को तो चलाना शुरू कर दिया था, लेकिन नौचंदी एक्सप्रेस इस लिस्ट से बाहर थी. मेरठ से सीधे प्रदेश की राजधानी जाने वाली इस सबसे पुरानी ट्रेन के नहीं चलने से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही थी. पिछले दिनों चालू हुई संगम एक्सप्रेस के बाद नौंचदी एक्सप्रेस को भी चालू करने की लगातार मांग की जा रही थी.

मेरठ: शव को लेकर घर पहुंचा फैक्ट्री मालिक, हत्या की आंशका में परिजनों का हंगामा

सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर शाम सात बजे जैसे ही ट्रेन आकर खड़ी हुई यात्रियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सवा सात बजे सहारनपुर से आने वाली नौचंदी लिंक भी आकर मुख्य ट्रेन से जुड़ गई. शाम पौने आठ बजे ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई. सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि सहारनपुर में ट्रैक डबलिंग का कार्य चल रहा है. इसके चलते 23 दिसंबर तक यह ट्रेन मेरठ से ही संचालित होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें