NCERT नकली किताब केस में पुलिस ने भाजपा नेता सहित 8 के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 01:49 PM IST
  • मेरठ एसटीएफ ने एनसीईआरटी की नकली किताबें छापने के मामले में 8 लोगो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट में भाजपा नेताओं का नाम भी शामिल है. 21 अगस्त को मेरठ पुलिस ने परतापुर इलाके से लाखों रुपये की नकली किताबें बरामद की थी.
मेरठ में नकली किताबे छापने के मामले में पुलिस ने 8 लोगो के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है.

मेरठ: जिले में एनसीईआरटी की नकली किताबें छापने के मामले मेरठ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट में भाजपा नेता सहित आठ लोगों के नाम शामिल है. आपको बता दें कि 21 अगस्त को मेरठ पुलिस ने परतापुर से नकली किताबों का छापने का खुलासा किया था. अब तक इस मामले में चार लोगो को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चूका है. वही भाजपा नेता सहित चार लोग अभी भी फरार चल रहे है. चार्जशीट के साथ पुलिस ने सभी आरोपियो की अग्रिम जमानत समाप्त कर दी है.

मेरठ एसटीएफ ने 21 अगस्त को परतापुर के अच्छरौड़ा, मोहकमपुर व गजरौला स्थित प्रिटिंग प्रेस पर छापेमारी की थी. जहा पुलिस को करीब 10 लाख रुपये कीमत की नकली किताबें बरामद हुई. इस मामले में चार लोगों पहले ही गिरफ्तार किया जा गया है. कुछ दिनों पहले भाजपा नेता सजीव व सजीव गुप्ता की अग्रिम जमानत इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंजूर कर दी थी. लेकिन चार्जशीट दाखिल होने के बाद अग्रिम जमानत का विकल्प अब खत्म हो गया है. जांच अधिकारी थाना लिसाड़ी गेट थाना इंस्पेक्टर ने जांच पूरी कर ली है. अब बचे आरोपियो के गिरफ्तारी की प्रकिया शुरु की जाएगी.

बाइक सावर बदमाश लूट में हुए विफल तो मार दी गुड़ व्यापारी को गोली , हालत गंभीर

 

चार्जशीट में सुनील, आकाश, शिवम, राहुल, सजीव, विकास, सचिन गुप्ता का नाम शामिल है. आपको बता दें कि किसी भी मामलें पुलिस को 90 दिनो के अन्दर चार्जशीट दाखिल करनी होती है. 21 नवंबर को मामले के 90 दिन पूरे हो रहे थे. जांच अधिकारी ने जांच पूरी करके चार्जशीट सीओ कार्यालय भेज दी है.

मेरठ: मेडिकल पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 50 हजार का इनामी बदमाश धरा

मेरठ: पत्नी ने परिवार परामर्श केंद्र में जड़ दिया पति को चांटा, हो गया हंगामा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें