मेरठ: चित्रकला प्रतियोगिता में नीतू तोमर जीती, गांधी के विचारों का दिया संदेश

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 2:55 PM IST
महात्मा गांधी जयंती 2 अक्टूबर को है. इसको देखते हुए पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब की ओर से चित्र बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में नीतू तोमर पहले स्थान पर रही जबकि पूजी मावी दूसरे और अक्षीता जाखड़ तीसरे नंबर पर रही.‌ प्रियंका को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया. 
मेरठ: चित्रकला प्रतियोगिता में नीतू तोमर जीती, गांधी के विचारों का दिया संदेश

मेरठ. महात्मा गांधी जयंती 2 अक्टूबर को है. इसको देखते हुए पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब की ओर से चित्र बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें भाग लेने वाले लोगों को राष्ट्रपिता गांधी के सबसे महत्वपूर्ण  विचारों में से  सत्य और अहिंसा के बारे में संदेश दिया गया.

इसके साथ स्वच्छता के लिए प्रेरित किया.इस चित्रकला प्रतियोगिता में नीतू तोमर पहले स्थान पर रही जबकि पूजी मावी दूसरे और अक्षीता जाखड़ तीसरे नंबर पर रही.‌ प्रियंका को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया.

मेरठ के अनुज चौधरी बने होटल मैनेजमेंट टॉपर

इसके बाद पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब मेरा शहर मेरी पहल के निदेशक आयुष गोयल और पीयूष गोयल ने कहा कि प्रतियोगिता का मकसद युवा पीढ़ी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों से जोड़ना है. युवा लोगों को गांधी जी के विचारों की जरूरत है और उसका अनुसरण करना चाहिए है. चित्रकला प्रतियोगिता के जज विभागाध्यक्ष ललित कला विभाग एनएएस डिग्री कॉलेज  के डॉ. अलका तिवारी और निर्देशिका गांधी अध्ययन केंद्र इस्माइल डिग्री कॉलेज की डॉ. ममता सिंह  शामि ने प्रतियोगता के रिजल्ट की घोषणा की. जिसमें कि नीतू तोमर को प्रथम, पूजा मावी को दूसरा स्थान, अक्षिता जाखड़ को तीसरा और प्रियंका को सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

मेरठ:18 अक्तूबर से होंगी चौ.चरण सिंह विवि कैंपस और कॉलेजों में प्रवेश परीक्षाएं

बता दें कि साल 2014 में मोदी सरकार ने 2 अक्टबूर 2014 को स्वचछ भारत मिशन को राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में पूरे देश में शुरू किया था. यह महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरित होकर ही फैसला लिया गया था. इसमें हर साल देश में राष्ट्रपिता गांधी की जंयती 2 अक्टबूर के अवसर पर साफ-सफाई से जुड़े हुए बहुत से कार्यक्रम होते है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें