ऑनर किलिंग की आशंका को लेकर नवदंपत्ति ने एसएसपी से लगाई गुहार, सुरक्षा की मांग

Smart News Team, Last updated: 06/02/2021 12:47 PM IST
  • शहर के देहात कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले युवक-युवती में प्रेम संबंध चल रहे थे. जिसके बाद कपल ने परिजनों अनुमति के बिना ही कोर्ट मैरिज कर ली. जिसके बाद अब नवदंपत्ति ने ऑनर किलिंग की आशंका को लेकर एसएसपी से गुहार लगाई है. 
ऑनर किलिंग की आशंका को लेकर नवदंपत्ति ने एसएसपी से लगाई गुहार, सुरक्षा की मांग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ में हाल ही में एक नवदंपत्ति ने ऑनर किलिंग की आशंका को लेकर एसएसपी से गुहार लगाई है. दरअसल, शहर के देहात कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले युवक-युवती में प्रेम संबंध चल रहे थे. जिसके बाद कपल ने परिजनों की बिना अनुमति के ही कोर्ट मैरिज कर ली. अब परिजनों से धमकी मिलने पर नवदंपत्ती ने एसएसपी को पत्र भेजकर ऑनर किलिंग की आशंका जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है.

इस मामले को लेकर युवक ने एसएसपी कार्यालय पहुंच कर बताया कि उसके गांव की दूसरी बिरादरी की एक युवती से पिछले कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों के परिजन इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे. फरवरी में प्रेमी युगल अपने-अपने घरों से भाग गए और नोएडा जाकर पहले आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी की, इसके बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज भी कर ली. हाल ही में जब दोनों के परिजनों को इस बात की जानकारी मिली, तो उन्होंने नवदंपत्ती को धमकाना शुरू कर दिया.

मेरठ: बिल्डर से नहीं मिला फ्लैट,तो प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख मांगी इच्छा मृत्यु

जिसके बाद दोनों फिलहाल बुलंदशहर में ही एक कमरा किराए पर लेकर रह रहे हैं. इस मामले को लेकर पीड़ित दंपत्ती ने बताया कि जब उन्होंने युवक के घर जाने की कोशिश की तो परिजनों ने घर आने से इंकार कर दिया. साथ ही युवती के परिजन युवक को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. उनका कहना है कि वे दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी की है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें