मेरठ यूनिवर्सिटी में जुलाई से नई शिक्षा नीति, नया सिलेबस तैयार

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 2:32 PM IST
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में जुलाई से नई शिक्षा नीति लागू होने के चलते नया सिलेबस तैयार किया गया है. 15 मई के बाद विश्वविद्यालय में बोर्ड ऑफ स्टडीज़ की बैठक हो सकती है.
जुलाई से नई शिक्षा नीति होगी लागू

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में जुलाई से नई शिक्षा नीति लागू होने के चलते नया सिलेबस तैयार किया गया है. नई शिक्षा नीति के तहत विश्वविद्यालय को 30 फीसदी सिलेबस में बदलाव करना था. अब 15 मई के बाद विश्वविद्यालय में बोर्ड ऑफ स्टडीज़ की बैठक हो सकती है.

इससे पहले शुक्रवार को नई शिक्षा नीति में बदलाव के लिए संभी संकायाध्यक्षों की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में नई शिक्षा नीति को लेकर प्रोफेसर हरे कृष्ण ने प्रजेंटेशन दिया. उन्होंने बैठक के जरिए कैरकुलम और वोकेशनल कोर्स की जानकारी दी. इसके अलावा प्रो. हरे कृष्ण ने ये भी जानकारी दी कि छात्रों को कब और कौन सी डिग्री दी जाए.

BJP नेता की बेटी के साथ सिपाहियों ने की छेड़छाड़! पुलिस ने दिया अलग बयान

आपको बता दें कि नई शिक्षा नीति सबसे पहले स्नातक स्तर पर लागू की जाएगी. इसमें फीस को लेकर अभी तक कोई विचार नहीं किया गया है. फीस के लिए शासन को चिट्ठी लिखने की बात कही गई है. इस बैठक में शिक्षा नीति के क्रियान्वन के लिए कुछ और कमेटियों के गठन पर भी चर्चा की गई.

मेरठ सर्राफा बाजार में तेजी के साथ खुले सोना चांदी के भाव, आज का मंडी भाव

नई शिक्षा नीति को लेकर जूम पर आयोजित इस बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार समेत सभी संकायाध्यक्ष मौजूद रहे. इस बैठक में नई शिक्षा नीति के तमाम पहलुओं को लेकर भी चर्चा हुई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें