NHAI ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की समयसीमा बढ़ाई, अब 31 जनवरी तक डेडलाइन

Smart News Team, Last updated: Fri, 1st Jan 2021, 11:03 AM IST
  • भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे की डेडलाइन को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले 31 दिसंबर की डेडलाइन निर्धारित किया गया था. 
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (फाइल फोटो)

मेरठ. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे की डेडलाइन को एक बार फिर बढ़ा दिया है. मिली जानकारी के अनुसार 31 जनवरी को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे शुरू कर दिया जाएगा. इससे पहले 31 दिसंबर की डेडलाइन निर्धारित किया गया था मगर कुछ निर्माण कार्य पूरे नहीं होने के कारण 31 जनवरी तक डेडलाइन बढ़ा दी गई है.

बता दें कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे की डेडलाइन को लेकर एनएचएआई द्वारा कई बार बदलाव किया गया है. निर्माण कार्य देरी के चलते दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट की डेडलाइन एक बार फिर बढ़ा दी गई है, जिस कारण यह प्रोजेक्ट लगातार लेट हो रहा है. यूपी गेट से डासना तक इसे चालू किया गया जा चुका है. डासना से मेरठ खंड पर 10 फीसदी निर्माण कार्य बाकी है. वहीं चिपियाना आरओबी का निर्माण पूरा नहीं हुआ है, जबकि डासना में एलीवेटिड रोड भी निर्माणाधीन है. इसके चलते दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे चालू नहीं किया जा रहा है.

योगी सरकार ने गिनवाई 2020 की उपलब्धि, कहा- चार साल में चार लाख रोजगार दिया

यूपी गेट पर केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के धरने के चलते गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली रोड को पिछले 34 दिन से बंद है. हालांकि, एनएचएआई के अधिकारियों ने इस वजह से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे की डेडलाइन को 31 जनवरी तक बढ़ाने के फैसले से इंनकार कर दिया है.

UP पंचायत चुनाव: जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश में BJP, नेताओं को दी जिम्मेदारी

एनएचएआई के परियोजना अधिकारी मुदित गर्ग ने बताया कि एक महीने में बचे हुए सभी निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा, इसके बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को गाड़ियों के लिए खोल दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें