खालिस्तान कनेक्शन को लेकर मेरठ और मुजफ्फरनगर में NIA की रेड

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 4:07 PM IST
  • खालिस्तान कनेक्शन को लेकर NIA की टीम ने मेरठ और मुजफ्फरनगर में कई जगह छापेमारी की. NIA ने पहले मेरठ के हस्तिनापुर में और फिर किठौर इलाके में छापा मारा. मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में भी छापेमारी की.
NIA की छापेमारी

मेरठ: खालिस्तान कनेक्शन को लेकर NIA की टीम ने मेरठ और मुजफ्फरनगर में कई जगह छापेमारी की. यूपी के कुछ लोगों के खालिस्तानी आतंकी गुट में शामिल होने की खुफिया जानकारी पर NIA ने पहले मेरठ के हस्तिनापुर में और फिर किठौर इलाके में छापा मारा. इसके बाद टीम ने मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में छापेमारी कर काफी सारी जानकारी जुटाई.

जानकारी के मुताबिक खालिस्तानी आतंकी संगठन यानि केटीएफ इस वक्त पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपना नेटवर्क बढ़ाने की कोशिश में है. इसके लिए उसने यहां के कुछ अपराधियों को अपने साथ जोड़ा है.

मेरठ में रेप पीड़िता ने की खुदकुशी, पुलिस के कार्रवाई ना करने से थी परेशान

छानबीन के मकसद से NIA की टीम पहले मेरठ के हस्तिनापुर गई और फिर वहां से उसने किठौर की तरफ रुख किया. किठौर के खादर इलाके में टीम ने कुछ लोगों के बारे में जानकारी हासिल की. फिर यहां से NIA की टीम मुजफ्फरनगर गई, वहां पुरकाजी इलाके में दो जगहों का भ्रमण किया. टीम को इन दोनों जगहों पर कुछ संदिग्धों की तलाश थी लेकिन कोई नहीं मिला.

मेरठ मेडिकल कॉलेज की लापरवाही! ढाई माह बाद कोरोना मृतक का हुआ अंतिम संस्कार

खालिस्तानी आतंकियों के पश्चिमी यूपी से कनेक्शन को लेकर खुफिया विभाग अलर्ट पर है. हालांकि इस मामले में बड़े अफसरों ने जानकारी होने से इंकार कर दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें