RAF कार्यक्रम में शामिल होने मेरठ पहुंचेंगे गृह राज्य मंत्री, सुरक्षा कारणों से इन इलाकों में बिजली प्रभावित

Prachi Tandon, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 6:41 PM IST
  • आरएएफ के वार्षिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय राज्य गृह मंत्री नित्यानंद राय गुरुवार को मेरठ आएंगे. सुरक्षा के कारणों को देखते हुए गुरुवार को कई इलाकों में बिजली प्रभावित रहेगी.
आरएएफ के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय राज्य गृह मंत्री नित्यानंद राय गुरुवार को मेरठ पहुंचेंगे(फाइल फोटो)

मेरठ. रैपिड एक्शन फोर्स की 29वीं वर्षगांठ पर केंद्रीय राज्य गृह मंत्री नित्यानंद राय मेरठ पहुंचेंगे. मेरठ के व्यासपुरी में आरएफ परिसर में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. मुख्य अतिथि के तौर पर पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आने की सूचना थी लेकिन बाद में जानकारी मिली की राज्य गृह मंत्री नित्यानंद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. आरएएफ की वर्षगांठ कार्यक्रम के लिए मंगलवार को रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने समारोह में होने वाली परेड का निरीक्षण किया.

आरएएफ वर्षगांठ को लेकर वेदव्यासपुरी परिसर में 29वीं वर्षगांठ की तैयारियां चल रही हैं. मंगलवार को कार्यक्रम की तैयारियों के साथ ही परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल हुआ. इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे. वर्षगांठ समारोह के दौरान सुरक्षा कारणों को देखते हुए आरएएफ परिसर के परेड ग्राउंड से होकर गुजरने वाली 132 केवी परतापुर-वेदव्यासपुरी बिजली लाइन को करीब ढाई घंटे के लिए बंद रखा जाएगा. 

लखीमपुर खीरी: विपक्षी नेताओं की नजरबंदी पर बोले जयंत- UP सरकार का दुर्व्यवहार चिंताजनक

शट डाउन की जानकारी अधिशासी अभियंता नवीन कुमार ने दी. नवीन कुमार ने बताया कि शटडाउन के दौरान 132 केवी उपकेंद्र कंकरखेड़ा और वेदव्यासपुरी की बिजली आपूर्ति 132 केवी मोदीपुरम-कंकरखेड़ा पारेषण लाइन पर प्रभावित रहेगी. कंकड़खेड़ा से बटजेवरा की बिजली सुबह 10 बजे से 10.50 तक बंद रहेगी. सैनिक विहार की बिजली आपूर्ति 10.50 से लेकर 11.40 तक और वेदव्यासपुरी बिजलीघर से वेदव्यासपुरी फीडर की बिजली सुबह 9.30 से लेकर दब बजे तक बंद रहेगी. इसी के साथ मलियाना फीडल की बिजली आपूर्ति 11.40 से लेकर 12 बजे तक बंद रखी जाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें