अधिकारियों के बिन सूना रहा शहीद स्मारक पर गांधी जयंती कार्यक्रम

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 12:05 PM IST
गांधी जयंती के अवसर पर जहां देश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, वहीं मेरठ के प्रसिद्ध शहीद स्मारक की सुध लेने वाला कोई नहीं है।
मेरठ के शहीद स्मारक पर गांधी जयंती मनाते चंद स्थानीय लोग

मेरठ। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती पर मेरठ के प्रसिद्ध शहीद स्मारक पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने झंडा फहराया और बापू को याद किया। हालांकि जिले का कोई भी आला अधिकारी इस मौके पर उपस्थित नहीं हुआ, जिससे लोगों में निराशा भी हुई। लोग अधिकारियों के आने का इंतजार करते रहे। हालांकि शहीद स्मारक के गेट पर पुलिस लाइन के कुछ सिपाही जरूर तैनात थे। लंबे इंतजार के बाद अंत में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ही ध्वजारोहण कर बापू को याद किया और श्रद्धांजलि दी।

आपको बता दें कि हर साल दिल्ली रोड स्थित मेरठ के शहीद स्मारक पर 2 अक्टूबर के दिन एक भव्य कार्यक्रम आयोजित होता है। इस कार्यक्रम में जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल होते हैं और ध्वजारोहाण कर बापू को याद करते हैं। इसके साथ ही मेरठ शहीद स्मारक के शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी जाती है। 

लेकिन शुक्रवार की सुबह यहां पर कोई भी अधिकारी उपस्थित नहीं हुआ। जबकि शहर के तमाम सामाजिक कार्यकर्ता और आम लोग वहां पहुंचे हुए थे। हालांकि उनकी भी संख्या पहले के मुकाबले कम ही रही। शहर के नागरिकों में अधिकारियों के ना आने से निराशा थी। सुबह आठ बजे का कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन जब 9 बजे के बाद तक कोई अधिकारी नहीं आया तो सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ही झंडारोहण किया और बापू के साथ शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी। हालांकि बताया गया कि जिले के आला अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों पर बापू का जन्मदिवस कार्यक्रम मनाने में व्यस्त थे।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें