नोएडा DM सुहास एलवाई को योगी सरकार का तोहफा, 4 करोड़ प्राइज और रिकॉर्ड 5 सैलरी इन्क्रीमेंट

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 5:30 PM IST
  • मेरठ पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने पैरालांपिक गेम्स में देश के लिए मेडल जीतने वाले गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई को चार करोड़ का चेक सौंपा. इसके साथ ही सीएम योगी ने उनके कोरोना प्रबंधन की सराहना करते हुए पांच वेतन वृद्धि का ऐलान किया जो एक रिकॉर्ड बन गया.
फोटो- सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ नोएडा डीएम सुहास एलवाई

मेरठ. खिलाड़ियों के लिए आयोजित सम्मान समारोह में मेरठ पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने पैरालांपिक में देश के लिए मेडल जीतने वाले गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई को चार करोड़ का चेक सौंपा, इसके साथ ही नोएडा में कोरोना प्रबंधन की तारीफ करते हुए आईएएस सुहास की पांच वेतन वृद्धि का ऐलान किया जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खेल हो या दूसरा कोई काम, अगर अच्छा किया जाएगा तो उनकी सरकार उसे सम्मानित करने में देर नहीं करेगी.

गौरतलब है कि मेरठ में आयोजित कार्यक्रम में देशभर से 17 और प्रदेशभर के करीब 2 हजार से अधिक दिव्यांग खिलाड़ियों को सरकार द्वारा सम्मानित किया गया. सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि यूनिवर्सिटी में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई मंत्री विधायक शामिल हुए. कार्यक्रम में सीएम योगी ने सबसे पहले खेल उत्पाद प्रदर्शन की अवलोकन किया. जिसके बाद मंच से सभी खिलाड़ियों के साथ मौजूद लोगों को संबोधित किया.

UP के किसानों को इस साल से मिलेगा गन्ने का बढ़ा मूल्य, यूपी कैबिनेट ने लगाई मुहर

1857 की क्रांति का किया जिक्र

सीएम योगी ने अपने संबोधन में 1857 की क्रांति का जिक्र करते हुए कहा कि 1857 क्रांति का बिगुल फूंकने वाली क्रांति धरती को नमन करता हूं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए सीएम ने कहा कि पीएम मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व के चलते खिलाड़ियों ने इस बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.

नोएडा डीएम को सैलरी इन्क्रीमेंट का रिकॉर्ड तोहफा

सीएम योगी ने सम्मान समारोह में नोएडा डीएम सुहा एल वाई को चार करोड़ का चेक दिया. साथ ही कोरोना प्रबंधन में उनके काम की सराहना करते हुए सुहास के वेतन में राज्य सरकार ने पांच वेतन वृद्धि की है. सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार खेल हो या अन्य कोई काम अगर अच्छा किया जाएगा तो उनकी सरकार उसे सम्मानित करने में देर नहीं करेगी.

UP Elections 2022: सीएम योगी के कैराना दौरा के बाद मुजफ्फरनगर में आज अखिलेश यादव की बड़ी रैली

मेरठ में बन रही खेल यूनिवर्सिटी मेजर ध्यानचंद के नाम से जानी जाएगी

सीएम योगी ने कहा कि अभी तक मेरठ की पहचान खेल उत्पादों के लिए होती है. लेकिन जल्द ही जिले में बन रही खेल यूनिवर्सिटी से शहर को नई पहचान मिलेगी. इस यूनिवर्सिटी को जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम से जाना जाएगा. आज एक जनपद एक उत्पाद योजना का जिले को लाभ मिला और दुनियाभर में मेरठ के खेल उत्पादों की मांग है.

पहले मेरठ में लगता था डर

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहले मेरठ आता था तो डर लगता था लेकिन सीएम योगी के आने के बाद से मेरठ से डर का माहौल खत्म हुआ है. जब डर का माहौल खत्म होता है तो विकास के काम शुरू होते हैं. जिसका परिणाम टोक्यो ओलंपिक में सामने आया. आज पैरा ओलंपिक में 7 खिलाड़ी उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके के हैं. इन दिव्यांग खिलाड़ियों ने कई हजार किमी की यात्रा तय करके टोक्यो में भारत का मान बढ़ाया. सभी खिलाड़ी कोरोना काल में भी अभ्यास करते रहे और मेडल जीतकर वापस आए.

यूपी देश को दे सकता है दिशा

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहले के सीएम खेलों को रोकते थे. पिछली बार 19 खिलाड़ी पैरा ओलंपिक में गए थे, इस बार 19 मेडल जीतकर आए हैं. सीएम योगी ने माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाकर लोगों को वायरस से बचाया और खेलों को भी प्रोत्साहन दिया, जिसका परिणाम ओलंपिक में प्रदर्शन के तौर पर दिखा. यूपी एक ऐसा प्रदेश है जो देश को दिशा दे सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें