अब मेरठ के मज़दूर भी प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत ले पाएँगे लोन

Smart News Team, Last updated: 07/08/2020 11:04 PM IST
  • मेरठ शहर के मजदूरों को प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत मिलेगा दस हजार रुपए लोन नगर निगम के कर्मचारियों ने मेरठ शहर के मजदूरों का किया रजिस्ट्रेशन
प्रधानमंत्री स्व निधि योजना

मेरठ नगर निगम टीम द्वारा शुक्रवार को प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना के तहत कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में बेरोजगार हुए मजदूरों का रजिस्ट्रेशन किया गया. पंजीकृत मजदूरों को अब प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत 10 हज़ार रुपये का लोन दिया जाएगा.

इनमें शहर के रेवड़ी, ठेला, फेरी आदि लगा कर सामान बेचने वाले लोगों का ही रजिस्ट्रेशन किया गया है. ऐसे मजदूरों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर सरकार द्वारा लोन मुहैया कराया जा रहा है ताकि वह रोजगार के माध्यम से अपना व परिवार का भरण-पोषण कर सके. नगर निगम की टीम ने शहर के प्रमुख हिस्सों में ऐसे लोगों को ढूंढ़कर पंजीकृत किया है. मुख्यमंत्री ने भी ऐसे लोगों को तत्काल योजना का लाभ दिए जाने का निर्देश दिया है.

साथ ही लोन चुकाने के लिए मजदूरों को एक वर्ष का समय दिया जाएगा. इसके अलावा नगर निगम की टीम ने क्षेत्र के मजदूरों व फेरी वालों को बताया कि जो भी लोग इस योजना में अभी पंजीकृत नहीं है. वह नगर निगम में आकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. इसके लिए आधार कार्ड और बैंक पासबुक की फोटो कॉपी लाना अनिवार्य होगा. साथ ही मोबाइल नंबर भी ज़रूरी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें