मेरठ: शहर में तीन अभियानों के तहत अब आप को भी मिलेगा वोटर बनने का मौका

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Nov 2020, 5:50 PM IST
  • मेरठ में एक विशेष अभियान के तहत आप भी मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करवा सकते हैं. तीन दिन और तीन विशेष अभियान के तहतजिले की विधानसभा मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए आपको भरपूर मौका दिया जा रहा है.
अब सब कर सकते है मतदाता सूची में अपना नाम शामिल

मेरठ.मेरठ में एक विशेष अभियान के तहत आप भी मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करवा सकते हैं. तीन दिन और तीन विशेष अभियान के तहतजिले की विधानसभा मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए आपको भरपूर मौका दिया जा रहा है. बता दें, इससे पहले 22 नवंबर को मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए अभियान चलाया गया था. अब 28 नवंबर, पांच व 13 दिसंबर को फिर पूरे जिले में विशेष अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है.

अनूप जलोटा को LU शताब्दी समारोह में बैचलर डिग्री, कहा- दूसरे पद्मश्री से कम नहीं

बता दें, जिले में जो युवा आने वाली 21 जनवरी को 18 साल के हो रहे हैं, इस विशेष अभियान में उन्हें वोटर बनने का मौका मिलेगा. इसके अलावा जो लोग अभी तक वोटर नहीं बन पाएं हैं, उनके लिए भी मौका मिलेगा. आने वाली 15 दिसंबर तक सबंधित फार्म भरकर वोटर बनने के लिए आवेदन किया जा सकता है. इस कार्य के लिए जिले के 1199 मतदान केंद्रों के 2740 मतदेय स्थलों पर विशेष अभियान के दौरान बूथ लेवल अफसर सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक मौजूद रहेंगे. कोई भी व्यक्ति उनसे संपर्क कर सकता है तथा वोटर बनने के लिए आवेदन कर सकता है.

बता दें, मेरठ जिले की विधानसभा मतदाता सूची में अभी 25,42,026 मतदाता हैं. आगामी 15 दिसंबर तक अभियान चलने के बाद 15 जनवरी-21 को जिले की संशोधित मतदाता सूची जारी की जाएगी. जिससे मतदाताओं की संख्या और बढ़ेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें