Meerut Dengue: शुक्रवार को 10 नए मरीजों की पुष्टि, एक्टिव केसों की संख्या 246 हुई

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 11:25 AM IST
  • मेरठ में डेंगू के 10 नए मामलों की पुष्टि होने के बाद जिले में डेंगू के एक्टिव केसों की संख्या 246 हो गई है. इस तरह जिले में डेंगू के एक्टिव मरीजों की तादाद 246 हो गई है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ. शुक्रवार को मेरठ में डेंगू के 10 नए मामलों की पुष्टि हुई. अब मेरठ में डेंगू के एक्टिव केसों की संख्या 246 हो गई है, जबकि डेंगू के 67 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. हालांकि, इस बीच राहत की बात है कि डेंगू के 1272 मरीज डेंगू से ठीक हो चुके हैं. डेंगू के बढ़ते मामले के बीच मेरठ में प्रशासन अलर्ट है. डेंगू को मात देने के लिए मेरठ में विभाग लगातर सर्वे का काम कर रहा है. मेरठ के सीएमओ अखिलेश मोहन ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार मच्छरों के लार्वा की उपस्थिति देखी जा रही है.

बताते चलें कि मेरठ में डेंगू के मामले में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. रोजाना डेंगू के मरीजों की तादाद बढ़ रही है. ताजा आंकड़े के मुताबिक, जिले में मरीजों की संख्या अब 1508 हो चुकी है. इनमें 807 शहरी और 701 मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं. लगातार बढ़ते मामले के मद्देनजर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट पर है और लोगों को जागरूक कर रहा है. मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान के मुताबिक, गुरुवार को मिले मरीजों में शहरी क्षेत्र के कंकरखेड़ा, जयभीमनगर, कैंट, रजबन, राजेंद्रनगर में एक-एक मरीज मिले. वहीं, ग्रामीण इलाके में चार मरीज मिले हैं.

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए अंतिम मौका आज, जल्द जमा करें ऑफर लेटर

मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक जिले में शहर के मलियाना क्षेत्र में डेंगू के सर्वाधिक 121 मरीज व दूसरे स्थान पर इससे कुछ दूरी पर स्थित कंकरखेड़ा में अब तक 110 मरीज मिले हैं. जबकि ग्रामीण इलाकों में रोहटा में अब तक सर्वाधिक 99 मरीज मिल चुके हैं. बताते चलें कि शुक्रवार को मेरठ में डेंगू के 10 नए मामलों की पुष्टि हुई. अब मेरठ में डेंगू के एक्टिव केसों की संख्या 246 हो गई है, जबकि डेंगू के 67 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. हालांकि, इस बीच राहत की बात है कि डेंगू के 1272 मरीज डेंगू से ठीक हो चुके हैं. डेंगू के बढ़ते मामले के बीच मेरठ में प्रशासन अलर्ट है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें