दूसरी जाति में प्रेम विवाह से मना करने पर बेटे ने फिरौती देकर कराई पिता की हत्या

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 1:59 PM IST
  • सोमवार को कोयला व्यापारी की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि बेटे आयुष जैन ने ही पिता अरुण जैन की 10 लाख फिरौती देकर हत्या करवाई है. पुलिस के अनुसार आयुष दूसरी बिरादरी में प्रेम विवाह करना चाहता था. लेकिन उसके पिता इस बात के सख्त खिलाफ थे. फिलहाल पुलिस ने दोनों शूटर सहित आयुष को गिरफ्तार कर लिया है.
दूसरी जाति में प्रेम विवाह से मना करने पर बेटे ने फिरौती देकर कराई पिता की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ. ध्यानचंद नगर के एक कोयला गोदाम में हुई व्यापारी अरुण जैन की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि पुत्र आयुष जैन ने ही पिता की हत्या करवाई थी. इसके लिए उसने 10 लाख रुपये की फिरौती दी थी और हत्या के समय वह पिता के पास की ही कुर्सी पर बैठा हुआ था. पूरा मामला पुत्र की दूसरी बिरादरी में प्रेम विवाह करने को लेकर पिता का राजी न होना था. जिसके बाद पिता की हत्या के लिए आयुष ने दो शूटर कृष्ण जिंदल और अर्पित शर्मा को फिरौती दी थी. पुलिस ने बेटे सहित शूटरों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त पिस्टल व स्कूटी बरामद कर ली है.

सरधना के गांधीनगर के अरुण जैन अपने स्वजनों के साथ टीपीनगर के पंजाबीपुरा मोहल्ले में रहते थे. बीते सोमवार गोदाम पर दो बदमाशों ने उनकी गोली मारकर कर दी थी. दोनों बदमाश स्कूटी से करीब 11 बजे आये और दूसरी मंजिल पर बने ऑफिस में फायरिंग कर के भाग गये. जिसके बाद पुलिस घटना के सभी तथ्यों की खोजबीन में लग गई. एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि क्राइम ब्रांच और ब्रह्मपुरी पुलिस ने छानबीन करते हुए आसपास के 400 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसके आधार पर दोनों शूटर की पहचान की गई.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में लगेगा अब इतने दिनों का लॉकडाउन

घटना के पीछे का कारण पुलिस ने बताया कि आयुष जैन दूसरी बिरादरी में प्रेम विवाह करना चाहता था. जिसके लिए पिता अरुण जैन तैयार नहीं थे. जिसके बाद उसने पिता की हत्या करवाने का प्लान बनाया. इन दोनों शूटरों को हायर करने से पहले अरुण ने अपने दोस्त कुलदीप को 20 लाख रुपये में हत्या करने के लिए तैयार किया था. लेकिन उसने मना कर दिया था. जिस बात के सबूत कुलदीप ने पुलिस को सौंपे हैं. कुलदीप के मना करने के बाद आयुष ने हत्या करने वाले शूटरों को फिरौती दी.

योगी सरकार का फैसला- कोरोना वैक्सीन का निकलेगा ग्लोबल टेंडर, 9 करोड़ लोगों का टीकाकरण

आयुष ने ही हत्या के पहले शूटरों को मैसेज कर के लोकेशन थी. जिसके साक्ष्य पुलिस ने आयुष के फोन से बरामद कर लिए हैं. अरुण जैने की श्रद्धांजलि सभा के बाद पुलिस ने बेटे को भी गिरफ्तार कर लिया है. वहीं माधवपुरम सेक्टर-1 निवासी शूटर कृष्णा जिंदल सुभारती से फार्मासिस्ट की पढ़ाई कर चुका है और उसके पिता अजीत हापुड़ में शिक्षक हैं. कृष्णा और आयुष दोस्त बताये गये हैं. वहीं शताब्दीनगर निवासी शूटर अर्पित कृष्णा का दोस्त है. जिसे उसी ने हत्या के लिए तैयार किया था. अर्पित के पिता सुबोध शर्मा एमडीए में अवर अभियंता हैं. फिलहाल सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मेरठ के मेडिकल कॉलेज में मानवता शर्मसार,कर्मचारियों पर शव से जेवर उतारने का आरोप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें