मेरठ: इंडिगो एयरलाइन में भर्ती के नाम पर हुई ऑनलाइन ठगी, मामला दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 2:04 PM IST
  • मेरठ से ऑनलाइन ठगी का एक और मामला सामने आया है. यहां पर इंडिगो एयरलाइन में पायलट की भर्ती के नाम पर ठगी कर दी गई.
इंडिगो एयरलाइन में भर्ती के नाम पर हुई ऑनलाइन ठगी, मामला दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ में बदमाश ठगी के लगातार नए-नए रास्ते निकाल रहे हैं. अब हाल ही में, इंडिगो एयरलाइंस में पायलट भर्ती के नाम पर ठगी कर ली गई. इसकी रिपोर्ट टीपीनगर थाने में दर्ज करवाई गई है. बता दें,कोरोना लाकडाउन के बाद एयरलाइंस इंडस्ट्री में छंटनी हुई. इसके बाद एयरलाइन कंपनी इंडिगो के नाम पर चंडीगढ़ और देहरादून में पायलट के 32 पद पर भर्ती के लिए नियुक्ति निकाली गई.

इसको लेकर ट्रांसपोर्ट नगर निवासी पीयूष कश्यप ने भी आनलाइन आवेदन किया. मामले में पीयूष का आरोप है कि आवेदन के बाद एक महिला ने फोन कर बताया कि उनका आवेदन-पत्र स्वीकार कर लिया है. महिला ने झांसे में लेकर युवक से पहले वाट्सएप पर कुछ कागजात मांगे. फिर पहली किस्त के रूप में युवक से कोटक महिंद्रा बैंक के खाता संख्या 1314177594 में 1100 रुपये जमा करा लिए.

मेरठ: कानून को ताक पर रख व्यापारी ने ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीयूष ने बताया की इस तरह पांच बार में कुल 9600 रुपये युवक से खाते में जमा कराए गए. यह बैंक खाता अलीजान निवासी मेवात के नाम पर थे. इसके बाद कॉलर का नंबर नहीं मिला तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ. इसके बाद पीयूष ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की. साइबर सेल की जांच में पता चला कि जिन मोबाइल नंबरों से ठगी की कॉल आई थी, वह गौतम निवासी बलरामपुर, शकील निवासी मुरादाबाद तथा संजीव निवासी जोहरत कुबाल असम के नाम रजिस्टर्ड हैं. इस मामले में एसपी क्राइम ने टीपीनगर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए.

इस मामले में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि इंडिगो एयरलाइंस की पायलट भर्ती के नाम पर ठगी की गई है. जांच में पता चला कि कई अन्य लोगों से भी ठगी की गई. टीपीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर सर्विलांस टीम को जांच कर गिरोह की धरपकड़ के आदेश दिए हैं.

चौधरी अजीत सिंह के जन्मदिन पर रालोद ने चलाया 'चलो गांव की ओर' अभियान

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें