मेरठ में कोहरे का प्रकोप, मौसम विभाग ने दी कड़ाके की ठंड की चेतावनी

Smart News Team, Last updated: 09/12/2020 05:23 PM IST
  • मेरठ: ठंड के चलते मौसम में लगातार बदलाव आ रहे हैं. कभी प्रदूषित हवा तो कभी कोहरे के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. पिछले 48 घंटे में शहर के तापमान में तेजी से गिरावट आई है. सोमवार को शहर का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य तापमान से तीन डिग्री कम है.
फाइल फोटो

मेरठ: ठंड के चलते मौसम में लगातार बदलाव आ रहे हैं. कभी प्रदूषित हवा तो कभी कोहरे के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. पिछले 48 घंटे में शहर के तापमान में तेजी से गिरावट आई है. सोमवार को शहर का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य तापमान से तीन डिग्री कम है. बता दें, मेरठ से अधिक न्यूनतम तापमान तो शिमला का रहा, शिमला में यह 9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यह इस मौसम में सबसे ठंडे दिन का रिकॉर्ड भी बन गया है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और अधिक कमी आने की संभावना है.

लखनऊ के नए बॉक्सिंग हॉल का नामकरण पूर्व राज्यपाल स्व. लालजी टंडन के नाम पर

मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि आगामी 10 दिसंबर के बाद ठंड अपने पूरे तेवर में होगी. दिसंबर और जनवरी दो महीने में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है. उन्होंने बताया कि तापमान पिछले सालों का रिकार्ड तोडे़गा. पूरा मेरठ ठंड की आगोश में मोदीपुरम कृषि विवि स्थित मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल शहर का तापमान ऐसा ही बना रहेगा. अर्थात अभी लोगों को कड़ाके की इस ठंड से छुटकारा मिलने की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने इससे भी जबरदस्त ठंड की आशंका जताई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें