आतंकियों ने अयोध्या के हनुमान गढ़ी, राम जन्मभूमि समेत इन मंदिरों को दी उड़ाने की धमकी, हड़कंप

Swati Gautam, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 11:30 AM IST
  • मेरठ सिटी स्टेशन मास्टर को डाक से एक पत्र मिला है जिसमें मेरठ सहित नौ जिलों में रेलवे स्टेशनों व बड़े मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ दौरे से पहले दहशत का माहौल फैला हुआ है. सभी रेलवे स्टेशनों पर चेकिंग अभियान चलाया गया और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.
आतंकियों ने अयोध्या के हनुमान गढ़ी, राम जन्मभूमि समेत इन मंदिरों को दी उड़ाने की धमकी, हड़कंप. file photo

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 नवंबर को मेरठ में होने वाले पैरालंपिक सम्मान समारोह में खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे. सीएम योगी के मेरठ दौरे से पहले मेरठ सहित नौ जिलों के रेलवे स्टेशनों व बड़े मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. बता दें कि मेरठ सिटी स्टेशन मास्टर को डाक से एक पत्र मिला जिसमें लिखा है कि मेरठ की सिटी रेलवे स्टेशन समेत अयोध्या के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत यूपी के कई मंदिरों को बम से उड़ा देंगे. पत्र मिलने के बाद से यूपी पुलिस अलर्ट हो गई है और रेलवे अधिकारियों ने ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ाते हुए सघन चेकिंग अभियान चलाया है.

धमकी भरा पत्र मिलने के बाद मंगलवार देर रात को वेस्ट यूपी के सभी जिलों में अलर्ट कर दिया गया है. सिर्फ मेरी नहीं गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, शामली सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद और अन्य जिलों के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने यात्रियों की चेकिंग होना और सभी यात्रियों पर नजर रखने के आदेश दे दिए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि धमकी भरे पत्र मिलने के बाद सीएम योगी का यह दौरा खतरनाक भी साबित हो सकता है हालांकि पुलिस पूरी सुरक्षा में जुटी है साथ ही साथ बम से उड़ाने वाली धमकी भरे पत्र की जांच शुरू कर दी गई है.

RSS कार्यकर्ता ने दूसरे समुदाय पर लगाया धर्मांतरण का आरोप, हत्या की भी जताई आशंका

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब किसी राज्य स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गई हो. हाल ही में आई दिवाली से पहले भी लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर के नाम से एक धमकी भरा पत्र मिला था. जिसमें राजधानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. सभी बड़े रेलवे स्टेशन के नाम इस पत्र में शामिल थे. ऐसे में पत्र मिलने के बाद ही प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. और अब मेरठ समेत अयोध्या के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत यूपी के कई मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. फ़िलहाल रेलवे पुलिस और जिला पुलिस अलर्ट मोड पर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें